logo-image
लोकसभा चुनाव

Jake Fraser McGurk : कौन हैं दिल्ली कैपिटल्स के जेक फ्रेसर? बंदर के कारण वर्ल्ड कप से हुए थे बाहर

Who Is Jake Fraser-McGurk :

Updated on: 27 Apr 2024, 11:08 PM

नई दिल्ली:

Who Is Jake Fraser-McGurk : मुंबई इंडियंस को अपने घर पर हराकर दिल्ली कैपिटल्स ने 10 रनों से एक कमाल की जीत हासिल की. दिल्ली की इस जीत के हीरो रहे सलामी बल्लेबाज जेक फ्रेजर. 22 साल के इस युवा बल्लेबाज ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और दिल्ली को 257 के स्कोर तक पहुंचाने में सबसे बड़ी भूमिका निभाई. इसके बाद से ही जेक फ्रेजर के नाम की चारों तरफ चर्चा हो रही है.  तो आइए आपको जेक फ्रेचर के बारे में डीटेल से बताते हैं...

कौन हैं जेक फ्रेजर?

लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए मैच जिताऊ पारी खेलने वाले जेक फ्रेजर के बारे में हर कोई जानना चाहता है. आपको बताएं, जेक एक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हैं, जिनका जन्म 11 अप्रैल 2002 को ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में हुआ था. मैकगर्क ने कैरी बैप्टिस्ट ग्रामर स्कूल से पढ़ाई की. उन्हें उनकी आक्रामक अंदाज में तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. उन्होंने 2023 में ऑस्ट्रेलियाई डोमेस्टिक क्रिकेट में साउथ ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए तस्मानिया के खिलाफ मैच में 29 गेंद में शतक लगाया था. इसलिए वो क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं.

बंदर के कारण नहीं खेल पाए थे वर्ल्ड कप

जेक फ्रेजर अंडर-19 वर्ल्ड कप खेलने वाले थे. लेकिन, टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले उन्हें बंदर ने काट लिया था. जिस वजह से उन्हें घर लौटना पड़ा और वह वर्ल्ड कप खेलने से चूक गए थे. हालांकि, मैकगर्क इस वक्त आईपीएल 2024 में जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं, यदि वह ऐसे ही आगे भी खेलते रहे, तो यकीनन वह ऑस्ट्रेलिया की सीनियर टीम के साथ अपकमिंग टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का हिस्सा बन सकते हैं.

ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर जेक फ्रेजर ने आईपीएल 2024 के ऑक्शन में अपना नाम ड्राफ्ट तो किया था, जहां उन्हें कोई खरीददार नहीं मिल सका था. लेकिन, फिर दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें लुंगी एनगिडी के चोटिल होने के बाद बतौर रिप्लेसमेंट अपनी टीम में शामिल किया. जानकारी के लिए बता दें कि जेक को दिल्ली की टीम सालाना 20 लाख रुपये सैलरी देती है. 

कमाल के फॉर्म में हैं जैक

Jake Fraser-McGurk ने अब तक आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कमाल की बल्लेबाजी की है. उन्होंने 55, 20, 65, 23 और 84 रनों की पारी खेली है. इस सीजन वह 237.50 की स्ट्राइक रेट और 49.40 के औसत से 247 रन बना चुके हैं. 

ये भी पढ़ें : Cheerleader Salary In IPL : एक मैच में इतना कमाती हैं चीयरलीडर्स, जानें आपकी फेवरेट टीम देती है कितने पैसे