News Nation Logo

IPL 2021: CSK और RR में कौन किस पर भारी, जानें क्या कहते हैं ऑकड़े

IPL के इस सीजन का 47वां मुकाबला CSK और RR के बीच शाम साढ़े सात बजे शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में है. CSK 11 मैचों में 9 जीत के साथ अंक तालिका में पहले पायदान पर है. जबकि राजस्थान 11 मैचों में 4 जीत के साथ अंक तालिका में 7वें पायदान पर है.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 02 Oct 2021, 05:28:34 PM
dhoni samson

dhoni samson (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:

आईपीएल के इस सीजन का 47वां मुकाबला तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स CSK और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच शनिवार दो अक्टूबर को शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से है. धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स जिस तरह से मैच खेल रही है, टीम चैंपियन बनने के प्रबल दावेदार मानी जा रही है. चेन्नई की टीम इस सीजन में 11 मैच खेली है, जिसमें 9 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि दो मैचों में उसको हार का सामना करना पड़ा है. वहीं युवा कप्तान संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान भी 11 मुकाबले खेली है. राजस्थान सिर्फ चार मुकाबला जीत पाई है, और उसको 7 मुकाबलो में हार का सामना करना पड़ा है. 

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना का प्रदर्शन चिंता का विषय बना हुआ है. सुरेश रैना टीम के एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका राजस्थान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है. रैना के बल्ले से राजस्थान के खिलाफ 656 रन निकले हैं. ऐसे में रैना से आज टीम को उम्मीदें होंगी. वहीं राजस्थान की तरफ से कप्तान संजू सैमसन ने सबसे ज्यादा रन बनाया है. संजू सैमसन चेन्नई के खिलाफ 165 रन बनाए हैं. चेन्नई के खिलाफ संजू सैमसन का बेस्ट स्कोर 74 रन है. 

गेंदबाजी की बात करें तो चेन्नई टीम के सबसे बेस्ट ऑलराउंडरो में से एक ड्वेन ब्रावो ने राजस्थान के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लिया है. ब्रावो ने राजस्थान के खिलाफ 16 विकेट अपने नाम किया है. ब्रावो इस वक्त भी टीम को अपने प्रदर्शन से जीत दिला रहें हैं. कीफायती गेंदबाजी करते हुए विकेट निकालने में सफल हो रहें हैं. वहीं राजस्थान की टीम में राहुल तेवतिया ने चेन्नई के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की है. आज के मैच में भी तेवतिया से टीम को काफी उम्मीदें होंगी. 

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल के 25 मुकाबलों में आमने-सामने हुईं हैं. इस दौरान चेन्नई का पलड़ा भारी रहा है. चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान को 15 मुकाबलो में हराया है. जबकि राजस्थान चेन्नई को 10 मुकाबलों में हरा पाई है. चेन्नई और राजस्थान के बीच हाई स्कोर की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स का चेन्नई के खिलाफ 223 रन बनाने का रिकॉर्ड है. जबकि चेन्नई सुपर किंग्स भी राजस्थान के खिलाफ 246 रनों का स्कोर खड़ा करने का रिकॉर्डज है. मौजूदा प्रदर्शन की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स मजबूत है. ऐसे में देखना होगा राजस्थान रॉयल्स धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई को मात दे पाती है कि नहीं. 

First Published : 02 Oct 2021, 05:28:34 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ipl Ipl2021 Csk Rr

वीडियो