logo-image

कब कहां और कैसे चोटिल हुए थे MS Dhoni, करवानी पड़ गई सर्जरी

MS Dhoni Injury Update : महेंद्र सिंह धोनी की सर्जरी की खबर ने सभी लोगों को हैरान कर दिया है.मगर, क्या आप जानते हैं एमएस को इतनी गंभीर चोट कब और कहां लगी? जिसके चलते उन्हें सर्जरी से गुजरना पड़ा. 

Updated on: 01 Jun 2023, 05:15 PM

नई दिल्ली:

MS Dhoni Injury Update : IPL 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनाने के बाद एमएस धोनी अब अगले सीजन की तैयारी में जुट गए हैं. इसके लिए सबसे पहले उन्होंने अपने घुटने की सर्जरी कराई है, क्योंकि वह IPL 2023 में पूरी तरह फिट नहीं थे. इसके बावजूद वह टीम के साथ रहे और पूरे 16 मैच खेले. मगर क्या आप जानते हैं की एमएस को इतनी गंभीर चोट कब और कहां लगी? जिसके चलते उन्हें सर्जरी से गुजरना पड़ा. 

कब लगी MS Dhoni को चोट ?

IPL 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना पहले मैच में गुजरात टाइटंस से हुआ था. जहां, पहले ही मैच में माही के बाएं पैर के घुटने में चोट लगी थी. वह इस मैच के दौरान एक बॉल को रोकने के चक्कर में घुटने में चोट लगा बैठे थे. असल में माही ने उस मैच के 19वें ओवर में डाइव लगाकर कैच लपकने की कोशिश की थी, जब वह उठे तक उन्हें दर्द में कराहते देखा गया था. इसके बाद से ही पूरे सीजन माही को घुटने की चोट से परेशान देखा गया. 

इंजरी में भी नहीं छोड़ा टीम का साथ

चेन्नई के कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी ने चोटिल होने के बावजूद अपनी टीम का साथ नहीं छोड़ा और सीजन के सभी 16 मैच खेले. भले ही वो बैटिंग के लिए आखिर में आए, मगर उन्होंने पूरे 20-20 ओवर विकेटकीपिंग की. फाइनल मैच का भी एक वीडियो सामने आया है, जिसमें माही फाइनल मैच में बैटिंग के लिए आने से पहले घुटने पर पट्टी बांधते दिख रहे हैं. 

ये भी पढ़ें : BCCI से पंगा लेना PCB को पड़ा भारी, बिना पाकिस्तान के खेला जाएगा एशिया कप !

मुंबई में कराई सर्जरी

खबरों की मानें, तो एमएस धोनी का ऑपरेशन मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में डॉक्टर डिनशॉ परदीवाला ने किया है. डॉक्टर परदीवाला सेंटर फॉर स्पोर्ट्स मेडिसिन के हेड हैं और ऋषभ पंत की सर्जरी में भी वह शामिल थे और उन्होंने नीरज चोपड़ा की सर्जरी भी की है. घुटने की सर्जरी के बाद MS Dhoni फिलहाल हॉस्पिटल में ही हैं.