logo-image

एमएस धोनी जब हार जाते हैं तो फिर क्‍या करते हैं, पुराने साथी ने किया खुलासा

टीम इंडिया के पू्र्व कप्‍तान एमएस धोनी के बारे में आप बहुत कुछ जानते होंगे. अक्‍सर जब वे जीत जाते हैं तो मैदान पर और मैदान के बाहर उनकी प्रतिक्रिया देखने लायक होती है, लेकिन जब उनकी टीम हार जाती है तो एमएस धोनी क्या करते हैं.

Updated on: 27 Apr 2020, 07:39 AM

New Delhi:

टीम इंडिया के पू्र्व कप्‍तान एमएस धोनी के बारे में आप बहुत कुछ जानते होंगे. अक्‍सर जब वे जीत जाते हैं तो मैदान पर और मैदान के बाहर उनकी प्रतिक्रिया देखने लायक होती है, लेकिन जब उनकी टीम हार जाती है तो एमएस धोनी क्या करते हैं. क्‍या आपको इस बारे में कुछ मालूम है. शायद नहीं पता होगा, लेकिन एमएस धोनी के काफी पुराने साथी और तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने अब इस पूरे मामले से पर्दा हटा दिया है. मोहित शर्मा ने बताया है कि जब धोनी मैच हार जाते हैं, उसके बाद क्‍या कुछ करते हैं. 

यह भी पढ़ें ः World Test Championship : टीम इंडिया सबसे ऊपर, जानिए किस टीम के हैं कितने प्‍वाइंट

अपनी अधिकतर क्रिकेट महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में खेलने वाले तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने कहा कि चुनौतीपूर्ण समय में जब जिम्मेदारी लेने की बात आती है तो यह पूर्व भारतीय कप्तान सच्चे नेतृत्वकर्ता की तरह उसे स्वीकार करता हैं. इस वक्‍त करीब 31 साल के हो रहे तेज गेंदबाज मोहित शर्मा चेन्नई सुपरकिंग्स और भारत की तरफ से एमएस धोनी के नेतृत्व में खेला है. उन्हें इस साल दिल्ली कैपिटल्स की तरफ खेलना था, लेकिन कोविड-19 के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें ः हार्दिक पांड्या बोले- कॉफी मुझे महंगी पड़ी, अब मैं ग्रीन टी पीता हूं

मोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम सत्र के दौरान कहा, मैं जितने खिलाड़ियों के साथ खेला उनमें उनकी विनम्रता और कृतज्ञता की भावना उन्हें सबसे अलग करती है. एक कप्तान और नेतृत्वकर्ता में अंतर होता है और मेरा मानना है कि वह सच्चे नेतृत्वकर्ता हैं. उन्होंने कहा, जब टीम जीत दर्ज करती है तो वह कभी इसका श्रेय नहीं लेते लेकिन जब टीम हारती है तो उसकी पूरी जिम्मेदारी लेते है. यह एक अच्छे नेतृत्वकर्ता की निशानी होती है और इसलिए मैं उनसे इतना अधिक प्रभावित हूं.

यह भी पढ़ें ः OMG : नौ अंगुलियों से ही विकेटकीपिंग करता रहा ये खिलाड़ी, अब हुआ खुलासा

कोरोना वायरस के कारण खेल गतिविधियां ठप पड़ी हैं और मोहित ने कहा कि जब भी आईपीएल खेला जाएगा, उनकी टीम खिताब की प्रबल दावेदार होगी. पीठ में चोट के कारण पिछले दस महीनों से क्रिकेट से बाहर रहे मोहित शर्मा ने कहा, मैंने आखिर में ऑपरेशन का फैसला किया और पिछले तीन महीने में फिटनेस पर ध्यान देने के बाद मैं वास्तव में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलने के लिए उत्साहित हूं. उन्होंने कहा, हमारी टीम बहुत मजबूत है और उसके पास हर विभाग में अच्छे खिलाड़ी हैं जिससे हम ट्राफी के लिए चुनौती पेश कर सकते हैं.

(भाषा इनपुट)