logo-image

Cricket : भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज और IPL 2020 पर क्‍या बोले सौरव गांगुली, आप भी जानिए

भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीमों के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज कोरोनोवायरस के कारण रद कर दी गई है. तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में खेला जाना था, लेकिन बारिश के कारण यह मैच नहीं हो सका था.

Updated on: 14 Mar 2020, 07:56 AM

Mumbai:

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa Series) की क्रिकेट टीमों के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज कोरोनोवायरस (corana Virus) के कारण रद कर दी गई है. तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में खेला जाना था, लेकिन बारिश के कारण यह मैच नहीं हो सका था. इसके बाद लखनऊ में दूसरा वनडे 15 मार्च और तीसरा वनडे कोलकाता में 18 मार्च को खेला जाना था. बीसीसीआई (BCCI) ने कहा था कि कोरोनावायरस के कारण यह मैच बिना दर्शकों के खेले जाएंगे. इसके बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने भी ट्वीट के माध्मय से सीरीज रद किए जाने की पुष्टि कर दी. आईसीसी ने ट्वीट किया, तय: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज को कोरोनोवायरस के बढ़ते प्रसार के कारण रद्द कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें ः INDvsSA : रद वन डे सीरीज अब कब होगी, 2014 में भी वेस्‍टइंडीज की टीम लौट गई थी वापस

यह खबर तब आई जब बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन को भी स्थागित करने का फैसला किया. आईपीएल-2020 की शुरुआत पहले 29 मार्च से होना थी, लेकिन अब बीसीसीआई ने इसे 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया है. खेल मंत्रालय ने गुरुवार को एक चेतावनी जारी करते हुए सभी महासंघों से कहा था कि वह जो भी आयोजन करें वो बिना दर्शकों के करें.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल फैंस के लिए बुरी खबर, 15 अप्रैल तक के लिए टूर्नामेंट स्थगित

कोविड-19 महामारी के चलते 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल को 15 अप्रैल तक निलंबित करने के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि सुरक्षा पहली प्राथमिकता है. सौरव गांगुली से जब इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा, अभी निलंबित रहने देते हैं. सुरक्षा पहली प्राथमिकता है, इसलिए हमने मैचों को स्थगित किया है. यह पूछने पर कि अगर 15 अप्रैल से आईपीएल शुरू हो जाएगा तो ज्यादा मुकाबले ‘डबल हेडर’ (एक दिन में दो मैच) होंगे तो उन्होंने कहा, देखेंगे क्या होता है. अभी कुछ जवाब देना जल्दबाजी होगी. यह पूछने पर कि क्या आईपीएल फ्रेंचाइजी खुश हैं तो सौरव गांगुली ने कहा, किसी के पास कोई विकल्प नहीं है.

(इनपुट भाषा)