News Nation Logo

भारत ने फंडिंग बंद की तो हम क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे : रमीज राजा

वायरल हो रहे इस वीडियो में राजा ये भी कहते नजर आ रहे हैं कि मुझे डर है कि अगर भारत ने फंडिंग बंद कर दी तो पीसीबी गिर सकता है। क्योंकि ICC को पाकिस्तान से जीरो फीसदी फंडिंग मिलती है.

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 08 Oct 2021, 11:52:49 AM
PCB Ramiz Raja

Ramiz Raja (Photo Credit: news nation)

highlights

  • रमीज राजा का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है
  • रमीज राजा ने कहा कि अगर बीसीसीआई आईसीसी की फंडिंग बंद कर दे तो पीसीबी पूरी तरह बर्बाद हो सकता है
  • हाल ही में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने भी अपना पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया था

 

नई दिल्ली :

अभी के समय में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के नए चेयरमैन रमीज राजा का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है....डेढ़ मिनट के इस वीडियो में रमीज राजा जो कह रहे हैं, उसके अनुसार लगता है कि बीसीसीआई पाकिस्तान क्रिकेट का मास्टर है. वायरल वीडियो में रमीज राजा ने कहा कि अगर बीसीसीआई आईसीसी की फंडिंग बंद कर दे तो पीसीबी पूरी तरह बर्बाद हो सकता है. पीसीबी के नए बॉस रमीज राजा (Ramiz Raja) ने खुलासा किया है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के बजट का 50 प्रतिशत आईसीसी से अनुदान से आता है, जबकि आईसीसी को इसका अधिकांश राजस्व बीसीसीआई (BCCI) से मिलता है।

ऐसे में समय आ गया है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड आईसीसी पर अपनी निर्भरता कम करे. आपको बताते चलें कि रमीज राजा के बयान का यह वीडियो बीजेपी आई सेल चीफ अमित मालवीय ने पोस्ट किया है.

 


वायरल हो रहे इस वीडियो में राजा ये भी कहते नजर आ रहे हैं कि मुझे डर है कि अगर भारत ने फंडिंग बंद कर दी तो पीसीबी गिर सकता है। क्योंकि ICC को पाकिस्तान से जीरो फीसदी फंडिंग मिलती है. इस बैठक में रमीज राजा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को आत्मनिर्भर बनने का सपना दिखा रहे थे. पीसीबी का क्या हाल है ये तो पूरी दुनिया जानती है. कोई भी देश पाकिस्तान जाकर क्रिकेट नहीं खेलना चाहता. हाल ही में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने भी अपना पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया था, जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट को न सिर्फ किरकिरा हुआ बल्कि काफी नुकसान भी हुआ था.

24 अक्टूबर को भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान
भारत और पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप में एक दूसरे के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। यह हाई वोल्टेज मैच 24 अक्टूबर को खेला जाएगा। दोनों प्रतिद्वंद्वियों के बीच मुकाबला दुबई में होगा। रमीज राजा ने कहा कि पाकिस्तान के एक बड़े व्यवसायी ने उनसे वादा किया है कि अगर उनकी टीम विश्व कप में भारत को हराती है तो वह एक खाली चेक सौंप देंगे।

First Published : 08 Oct 2021, 11:50:12 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो