logo-image

एमएस धोनी की पारी पर वीरेंद्र सहवाग के अनोखे अंदाज के हुए सभी कायल

तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने रविवार को आईपीएल 2021 (IPL 2021) के अंतिम ओवर में ऋतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की 6 गेंदों में 18 रनों की पारी चेन्नई सुपर किंग्स के काम आई.

Updated on: 11 Oct 2021, 11:57 AM

:

तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने रविवार को आईपीएल 2021 (IPL 2021) के अंतिम ओवर में ऋतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की 6 गेंदों में 18 रनों की पारी चेन्नई सुपर किंग्स के काम आई. धोनी ने इस मैच में शानदार फॉर्म में चल रहे रवींद्र जडेजा की जगह बल्लेबाजी में खुद को आगे बढ़ाया और टीम की जीत पर मुहर लगा दी. आपको बताते चलें कि चेन्नई की टीम ने आईपीएल (IPL) के इतिहास में नौवीं बार फाइनल मैच में जगह बनाई है. धोनी की इस जबरदस्त पारी के बाद वीरेंद्र सहवाग का अपना अनोखा रिएक्शन सामने आया है.

वीरेंद्र सहवाग ने अपने अनोखे अंदाज में ट्वीट किया, जिसके लिए वो जाने जाते हैं. ट्वीट में लिखा, 'ओम फिनिशाय नमः! ये शानदार जीत रही. उथप्पा ने क्लास दिखाई, रितुराज की टॉप क्लास पारी रही और वहीं महेंद्र सिंह धोनी ने दिखाया कि संयम किसी मैच में कितना जरूरी है. पिछले साल चेन्नई की हालत ठीक नहीं थी. उसके बावजूद सीएसके ने इस सीजन में जबरदस्त वापसी की. और फाइनल में जगह बनाई है.

इस मैच में धोनी 19वें ओवर में बल्लेबाजी करने आए। उन्होंने दिल्ली के तेज गेंदबाज अवेश खान की पहली गेंद डॉट खेली, लेकिन अगली ही गेंद पर छक्का लगाकर टीम की उम्मीदों को जिंदा रखा. इसकी अगली गेंद पर भी धोनी ने एक डॉट खेला. इसके बाद चेन्नई को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रन चाहिए थे। इधर टॉम करण की पहली गेंद पर मोइन अली आउट हो गए, लेकिन धोनी ने बल्लेबाजी का छोर बदल दिया था.


इस समय तक चेन्नई को 5 गेंदों में 13 रन बनाने थे. धोनी ने पहली गेंद को सीमा रेखा के पार भेजा. फिर टॉम ने अगली गेंद वाइड फेंकी. और फिर आप जानते ही हैं कि धोनी ने इसके बाद अगली दो गेंदों में लगातार दो चौके लगाकर टीम की जीत पक्की कर दी. जिसके बाद 15 अक्टूबर को चेन्नई का मुकाबला फाइनल में दूसरी क्वालीफायर में जीती हुई टीम से होगा.

दिल्ली कैपिटल्स को दूसरा क्वालीफायर मैच खेलना होगा। आज कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) एलिमिनेटर मैच खेलने जा रहे हैं, जो भी टीम जीतेगी वह दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी.