logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2024 में सिर्फ एक बार हुई थी RR vs RCB की भिड़ंत, शतक के वाबजूद कोहली की पारी की हुई थी आलोचना

RR vs RCB : आईपीएल 2024 के लीग स्टेज में सिर्फ एक बार राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की भिड़ंत हुई थी. तब विराट कोहली ने कौन सा रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

Updated on: 22 May 2024, 06:18 PM

नई दिल्ली:

RR vs RCB Eliminator  : राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों ही टीमों के लिए ये मैच करो या मरो वाली है. इस मैच को जो जीतेगा वह दूसरे क्वालीफायर में 24 मई को सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगा. जबकि हारने वाली टीम का सफर इस सीजन यही खत्म हो जाएगा. RR और RCB की बात करें तो इस सीजन लीग स्टेज में उनका आमना-सामना केवल एक बार हुआ था. बेंगलुरु और राजस्थान उस मैच में विराट कोहली ने शानदार शतकीय पारी खेली.

विराट कोहली ने जड़ा था शतक

आईपीएल 2024 के पांचवे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत हुई थी. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए RR vs RCB मैच में बेंगलुरु ने पहले पहले बल्लेबाजी करते हुए 183 रन बनाए थे. विराट कोहली ओपनिंग करने आए थे और एक शानदार नाबाद शतकीय पारी खेली थी. उन्होंने RR के खिलाफ 72 गेंद में 113 रन की नाबाद पारी खेली, जिसके दौरान उनके बल्ले से 12 चौके और 4 छक्के भी निकले. इसी मैच में कोहली ने 67 गेंद में शतक पूरा करते हुए एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था. विराट कोहली और मनीष पांडे अब आईपीएल के इतिहास में सबसे धीमा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. हालांकि कोहली के शतक के बावजूद RCB को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था.

राजस्थान के खिलाफ कोहली का खराब रिकॉर्ड

आईपीएल में विराट कोहली का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है. उन्होंने कई टीमों के 50 से भी ज्यादा के औसत से रन बनाए हैं, लेकिन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ज्यादातर मौकों पर उनका बल्ला खामोश रहा है. कोहली अब तक राजस्थान के खिलाफ 30 मैचों की 29 पारियों में 731 रन बनाए हैं. इस टीम के खिलाफ उनका औसत 30.5 का रहा है. इस दौरान कोहली सिर्फ 5 बार 50 रन का आंकड़ा पार पर सके हैं. वहीं RR के खिलाफ उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 119.5 का है. ये आंकड़े एलिमिनेटर मैच से पहले जरूर RCB और उनके फैंस की चिंता बढ़ा सकते हैं.