logo-image

IPL 2021: आरसीबी के रिप्लेस हो चुके खिलाड़ियों के लिए विराट (virat) ने कही ये बात

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली, मोहम्मद सिराज के साथ दुबई पहुंच चुके हैं. उन्होंने टीम में शामिल नये खिलाड़ियों और रिप्लेस हो चुके पुराने खिलाड़ियों के लिए महत्वपूर्ण बात कही है.

Updated on: 13 Sep 2021, 07:30 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL 2021) का दूसरा सेशन 19 सितंबर से शुरू होने वाला है. इसी बीच आरसीबी (RCB) यानी रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (Royal Challenger bengaluru) के कप्तान विराट कोहली और मोहम्मद सिराज इंग्लैंड के मैनचेस्टर से एक चार्टर्ड प्लेन से दुबई पहुंच चुके हैं. आरसीबी के ट्विटर अकाउंटर से उनका एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें मोहम्मद शिराज और विराट कोहली ने दुबई पहुंचकर अपने एक्सपीरिएंस के बारे में बताया. वहीं आरसीबी के खिलाड़ी जो दूसरे फेज में नहीं हिस्सा ले रहे हैं, उनके लिए महत्वपू्र्ण बात कही है. विराट कोहली ने कहा कि वह खिलाड़ी भी हमारी टीम का अहम हिस्सा हैं. हम उन्हें मिस करेंगे. साथ ही रिप्लेसमेंट के तौर पर आए नये खिलाड़ियों के बारे में उन्होंने कहा कि जो नये खिलाड़ी शामिल किए गए हैं, उनमें काफी अच्छी स्किल हैं. दुबई के माहौल के हिसाब से वह टीम के लिए काफी बेहतर साबित होंगे. बता दें कि आरसीबी में इस बार आस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जैम्पा के स्थान पर श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा को टीम में शामिल किया गया है. वहीं, तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स की जगह श्रीलंका के दुसमंथा चमीरा को जोड़ा गया है. वहीं, केन रिचर्डसन की जगह जॉर्ज गार्टन टीम में आए हैं. फिल एलेन की जगह इस बार  टिम डेविड का चेहरा दिखाई देगा. 

इसे भी पढ़ेंः US open: कोर्ट पर ही रोने लगे जोकोविच (novak Djokovic) लेकिन हार नहीं, ये थी वजह 

बता दें कि आईपीएल इस बार अप्रैल में भारत में ही शुरू हुआ था. बीच में कोरोना का प्रकोप बढ़ने और दिल्ली में बायो बबल फूटने के कारण इसे बीच में ही रोक दिया गया. अब बचा हुए सेशन 19 सितंबर से दुबई में शुरू होगा. इस बीच तमाम टीमों के कई खिलाड़ी रिप्लेस हो चुके हैं. दरअसल, तमाम खिलाड़ियों ने अलग-अलग वजहों से दूसरे सेशन में खेलने से मना कर दिया है. उनके स्थान पर नये खिलाड़ी शामिल किए गए हैं. 

जब आईपीएल रोका गया था तब आरसीबी काफी बेहतरीन प्रदर्शन कर रही थी. आरसीबी की टीम फिलहाल पॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर है. यह सात में से पांच मैच जीतकर 10 अंक ले चुकी हैं. चेन्नई से यह टीम सिर्फ रनरेट के आधार पर पीछे हैं. विराट कोहली ने दावा किया है कि नये खिलाड़ियों संग काफी उत्साहित हूं और हम अपना पिछला परफॉर्मेंस ही कन्टीन्यू करेंगे. हालांकि विराट कोहली और मोहम्मद शिराज को अभी 6 दिन का क्वारंटाइन पीरियड पूरा करना होगा. इसके बाद वह अपनी स्क्वॉड के साथ शामिल होंगे. आईपीएल में आरसीबी को दूसरे सेशन का अपना पहला मैच 20 सितंबर को केकेआर यानी कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलना है.