logo-image

विराट कोहली बोले, जब तक IPL खेलूंगा RCB नहीं छोड़ूंगा, डीविलियर्स ने दिया ये जवाब

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्‍तान पहले राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) हुआ करते थे, वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) इस टीम के साथ खेलते थे, लेकिन बाद में विराट कोहली इस टीम के कप्‍तान बन गए.

Updated on: 25 Apr 2020, 12:17 PM

New Delhi:

आईपीएल (IPL 2020) के अभी तक के 12 साल के इतिहास में कुछ ही खिलाड़ी ऐसे हैं, जो एक ही टीम से खेलते आ रहे हैं. आईपीएल के पहले सीजन के पहले मैच से आईपीएल 12वें सीजन के आखिरी मैच तक टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) यानी आरसीबी (RCB) के लिए ही खेला है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्‍तान पहले राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) हुआ करते थे, वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) इस टीम के साथ खेलते थे, लेकिन बाद में विराट कोहली इस टीम के कप्‍तान बन गए.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली और एबी डिविलियर्स अपने सामानों की करेंगे नीलामी, जानें क्‍यों

रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वह जब तक इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेल रहे हैं, तब तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) की टीम को नहीं छोड़ेंगे. आरसीबी तीन बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचा है, लेकिन कभी ट्राफी नहीं जीत पाया. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और आरसीबी के अपने साथी एबी डिविलियर्स के साथ इंस्टाग्राम पर बातचीत करते हुए विराट कोहली ने कहा कि खिताब जीतना अब भी उनका लक्ष्य है, लेकिन परिणाम जो भी हो वह टीम को नहीं छोड़ेंगे.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी के साथ क्या हो रहा नहीं जानता, विश्व कप के बाद उनके बारे में नहीं सुना, जानिए किसने कही ये बात

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा, यह शानदार सफर रहा है. एक साथ टीम में रहकर आईपीएल जीतना हमारा सपना है. ऐसी कोई परिस्थिति नहीं है जहां मुझे टीम छोड़ने के बारे में सोचना पड़ सकता है. उन्होंने कहा, सत्र अच्छा नहीं जाने पर आप भावुक हो सकते हो, लेकिन जब तक मैं आईपीएल खेल रहा हूं मैं टीम को नहीं छोड़ूंगा. प्रशंसक, उनकी वफादारी लाजवाब है. आरसीबी के प्रति विराट कोहली की भावनाओं पर प्रतिक्रिया करते हुए एबी डिविलियर्स ने भी पिछले नौ वर्षों से प्रशंसकों के प्यार का जिक्र किया. विराट कोहली आईपीएल की शुरुआत से ही आरसीबी की तरफ से खेल रहे हैं. डिविलियर्स ने कहा, यही मेरी स्थिति है. मैं कभी आरसीबी को नहीं छोड़ना चाहता लेकिन इसके लिए मुझे लगातार रन बनाते रहने होंगे. आपको पता है कि मैं कप्तान नहीं हूं. इन दोनों ने इस अवसर पर भारत और दक्षिण अफ्रीका की संयुक्त वनडे टीम का भी चयन किया.

यह भी पढ़ें ः ICC ने बताया, यह है सचिन तेंदुलकर के जीवन की सर्वश्रेष्‍ठ पारी, आप भी जानकर चौंक जाएंगे

आपको बता दें कि विराट कोहली और एबी डिविलियर्स एक ही टीम से खेलते हैं और काफी अच्‍छे दोस्‍त भी हैं. विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने यह भी तय किया है कि वे अपने अपने बल्‍ले और अन्‍य सामान की नीलामी करेंगे और उससे जो भी पैसा एकत्रित होगा, उसे कोरोना की मदद के लिए लगाया जाएगा.