logo-image

Virat in ICC T20s : विराट कोहली की बादशाहत हुई खत्म, इस टीम से हुए बाहर!

Virat Kohli in T20s  : हम यही उम्मीद करते हैं कि किंग कोहली अपने बल्ले से फिर से जलवे बिखेरे और टी20 की रैंकिंग में वापस टॉप टेन में आ जाए.

Updated on: 03 Mar 2022, 09:40 AM

नई दिल्ली :

Virat Kohli in T20s  : विराट कोहली एक ऐसा नाम जिस पर पूरा देश आंख बंद करके भरोसा करता है. जी हां विराट कोहली एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिस पर आप कभी भी किसी भी समय भरोसा कर सकते हैं कि टीम को किसी भी हालत से बाहर निकालने में कामयाब रहेंगे. अभी तक विराट कोहली आईसीसी के तीनों फॉर्मेट टेस्ट, वनडे और टी-20 में बादशाह थे लेकिन यह खबर ऐसी है कि विराट के फैंस को थोड़ा सा झटका लग सकता है.

खबर यह है कि विराट कोहली पहली बार T20 रैंकिंग से बाहर हो गए हैं. बीते दिन आईसीसी ने ताजा T20 रैंकिंग जारी की थी जिसमें अय्यर को 27 स्थान का फायदा मिला था वहीं विराट कोहली टॉप टेन से बाहर हो गए. यह पहली बार मौका है कि जब विराट कोहली किसी भी फॉर्मेट की रैकिंग से बाहर हुए हैं. इससे पहले विराट भारत की तरफ से खेलते ऐसे बल्लेबाज थे जो आईसीसी के तीनों फॉर्मेट में की रैंकिंग में शामिल थे. लेकिन इस नई ताजा रैंकिंग के बाद विराट की यह बात शायद खत्म हो चुकी है. हालांकि विराट के पास फिर से मौका है टॉप टेन में जाने का क्योंकि आईपीएल के बाद भारत को टी-20 सीरीज दूसरे देशों के साथ खेलनी है फिर उसके बाद अक्टूबर-नवंबर में टी-20 वर्ल्ड कप आ रहा है, ऐसे में विराट के फैंस यही चाहेंगे कि कोहली वापस अपनी बादशाहत कायम करें.

दूसरे फॉर्मेट की बात करें तो विराट कोहली टेस्ट में नंबर 2, वनडे में नंबर 7 पर काबिज है. अब हम यही उम्मीद करते हैं कि किंग कोहली अपने बल्ले से फिर से जलवे बिखेरे और टी20 की रैंकिंग में वापस टॉप टेन में आ जाए.