logo-image

जब कोहली (Kohli) ने बुमराह (Bumrah) को RCB में लेने से किया था इग्नोर, इस खिलाड़ी ने किया खुलासा

पार्थिव ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा, वर्ष 2014 में जब मैं आरसीबी में था, मैंने कोहली से कहा कि बुमराह नाम का यह गेंदबाज है.

Updated on: 28 Mar 2022, 01:56 PM

highlights

  • जसप्रीत बुमराह आज दुनिया के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक
  • विराट ने कहा था- 'छोर ना यार. ये बुमराह-वुमराह क्या करेंगे?
  • गुजरात टीम के कप्तान रहे पार्थिव ने कोहली से बुमराह का सुझाया था नाम


 

मुंबई:

IPL 2022 : जसप्रीत बुमराह (jasprit bumrah) आज दुनिया के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं. IPL ने दुनिया के शीर्ष पर पहुंचने में एक बड़ी भूमिका निभाई है. वर्ष 2014 में जब बुमराह गुजरात (Gujarat) के लिए घरेलू क्रिकेट खेल रहे थे, तब भारत के वरिष्ठ खिलाड़ी और गुजरात टीम के कप्तान रहे पार्थिव पटेल (Parthiv patel) ने उन्हें नेट्स में देखते हुए देखा था. 2014 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का हिस्सा रहे पटेल ने कोहली को बुमराह का नाम सुझाया था. पार्थिव ने उस समय को याद करते हुए कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम के लिए बुमराह के नाम पर विचार नहीं किया था.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : ऑरेंज (orange cap) और पर्पल कैप (Purple cap) लिस्ट में ये खिलाड़ी आगे, देखें अपडेटेड प्वाइंट टेबल

पार्थिव ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा, वर्ष 2014 में जब मैं आरसीबी में था, मैंने कोहली से कहा कि बुमराह नाम का यह गेंदबाज है. उस पर एक नजर डालें. विराट ने जवाब देते हुए कहा 'छोर ना यार. ये बुमराह-वुमराह क्या करेंगे? पार्थिव (Parthiv patel) ने बुमराह (Bumrah) को आगे बढ़ते हुए करीब से देखा है. पार्थिव ने बुमराह की सफलता के लिए कड़ी मेहनत करने की उनकी क्षमता की सराहना की. पार्थिव ने आईपीएल (IPL) के लिए चुने जाने के बाद मुंबई इंडियंस से बुमराह को मिले समर्थन के बारे में भी बताया.

रणजी में बुमराह का रहा था बेहतर प्रदर्शन

पार्थिव ने कहा, जब उन्हें पहली बार आईपीएल के लिए चुना गया था तब बुमराह ने पहले 2-3 वर्षों के लिए रणजी ट्रॉफी (Ranji trophy) खेली थी. वर्ष 2013 उनका पहला साल था और 2014 में उनका सीजन अच्छा नहीं रहा. वर्ष 2015 में यह इतना बुरा था कि चर्चा चल रही थी कि उन्हें सीजन के बीच में घर वापस भेजना पड़ सकता है, लेकिन उन्होंने धीरे-धीरे सुधार करना शुरू कर दिया और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने वास्तव में उनका समर्थन किया. यह उनकी अपनी कड़ी मेहनत और इस तरह का समर्थन था जिसने वास्तव में उनमें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया.