logo-image

विराट कोहली और एबी डिविलियर्स आए आगे, अपने इन सामानों की नीलामी कर जुटाएंगे फंड

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली और उनके टीम साथी एबी डिविलियर्स ने कोरोनावायरस के खिलाफ जारी जंग के लिए फंड जुटाने का फैसला किया है.

Updated on: 28 Apr 2020, 07:22 AM

New Delhi:

कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है. लगभग पूरी दुनिया लॉकडाउन में चल रही है. कुछ गिने चुने देशों को छोड़ दें तो लगभग सभी देश बंद ही चल रहे हैं. ऐसे में पूरी दुनिया में खेल भी रुके हुए हैं. क्रिकेट भी कहीं नहीं हो रहा है. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल भी फिलहाल टाल दिया गया है. इस बार आईपीएल का 13वां सीजन होना था, लेकिन अभी तक तस्‍वीर साफ नहीं है. हालांकि इस बीच दुनिया भर के क्रिकेट खिलाड़ी लोगों की मदद करने का भी काम कर रहे हैं. अब भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के पू्र्व कप्‍तान एबी डिविलियर्स भी इस काम के लिए आगे आए हैं. 

यह भी पढ़ें ः शिखर धवन ने पुजारा को जरा सी बात पर कर दिया ट्रोल, जानिए क्‍या कहा

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली और उनके टीम साथी एबी डिविलियर्स ने कोरोनावायरस के खिलाफ जारी जंग के लिए फंड जुटाने का फैसला किया है. इसके लिए दोनों दिग्गजों ने क्रिकेट के उन सामानों को नीलाम करने का फैसला किया है, जोकि उन्होंने 2016 के आईपीएल में गुजरात लॉयंस के खिलाफ इस्तेमाल किया था और ऐतिहासिक साझेदारी निभाई थी. एबी डिविलियर्स ने सोमवार को सोशल मीडिया पर हस्ताक्षर की हुई उन तस्वीरों को पोस्ट किया और घोषणा की है कि इस नीलामी से मिलने वाले फंड का इस्तेमाल भारत और दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इस्तेमाल किया जाएगा.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी और युवराज सिंह में से एक के चुनाव पर जसप्रीत बुमराह ने कही ये बात

भारतीय कप्‍तान विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान एबी डिविलियर्स ने उस मैच में 229 रन की आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी की थी. दोनों बल्लेबाजों ने शतक लगाया था. डिविलियर्स ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, क्रिकेट ने मुझे यादगार यादें दी है और उनमें सबसे अहम वह साझेदारी है, जोकि मैंने विराट कोहली के साथ 2016 में गुजरात लॉयंस के खिलाफ आरसीबी के लिए खेलते हुए निभाई थी. उन्होंने कहा, वह आईपीएल में एक अविस्मरणीय रात थी. एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रिकॉर्ड दर्शक पागल हो गए थे और हम दोनों ने 96 गेंदों पर 229 रन की शतकीय साझेदारी की थी. इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि आरसीबी ने मैच को 144 रनों से जीता था.

यह भी पढ़ें ः अक्टूबर में T20 विश्व कप होना मुश्किल लग रहा है, जानिए किसने कही ये बात

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा, अब हम कोविड-19 महामारी के बीच घिरे हुए हैं. विराट कोहली और मैं मैं जरूरतमंद लोगों की मदद करना चाहते हैं, जोकि इस समय भोजन के लिए संघर्ष कर रहे हैं. एबी डिविलियर्स ने कहा, इसलिए हम 2016 में उस खास दिन इस्तेमाल की कुछ चीजें नीलामी के लिए रख रहे हैं. इस नीलामी से मिलने वाले फंड सबसे ज्यादा प्रभावित लोगों के बीच बांटा जाएगा और यह भारत व दक्षिण अफ्रीका में काम करने वाले चैरिटी के बीच आधा आधा बांटा जाएगा.

(इनपुट आईएएनएस)