logo-image

VIDEO IPL 2020 : चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) को छोड़कर धोनी (Dhoni) ने किया ये काम, आप भी देखिए

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 15 अप्रैल तक स्थगित होने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) टीम के कार्यक्रम को छोड़कर फैन्स से मिलते नजर आए. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने एक वीडियो शेयर किया है.

Updated on: 15 Mar 2020, 01:32 PM

New Delhi:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 15 अप्रैल तक स्थगित होने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) टीम के कार्यक्रम को छोड़कर फैन्स से मिलते नजर आए. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसमें पूर्व भारतीय (Team India) कप्तान धोनी (MS Dhoni) सभी से मिलते हुए नजर आ रहे हैं. इसी बीच एक फैन से उनसे कहा, "चेन्नई आपका घर है सर. फैन के इस बात पर धोनी के चेहरे पर मुस्कान आ गई और उन्होंने सिर और हाथ हिलाते हुए हामी भी भरी.

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट के दीवाने देश में कोविड -19 से थमा क्रिकेट, फुटबाल, हाकी , बैडमिंटन पर भी असर

लंबे समय से क्रिकेट से दूर चल रहे महेंद्र सिंह धोनी अब चेपक स्टेडियम में अभ्यास करते हुए नजर आ रहे हैं, जहां पर वह फैन्स से मिलते हुए भी नजर आ रहे हैं. उनके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसमें वह फैन्स के साथ फोटो क्लिक करा रहे हैं और आटोग्राफ भी दे रहे है. बीसीसीआई ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के फ्रेंचाइजियों के मालिकों के साथ बोर्ड के मुख्यालय पर बैठक की, जहां फैसला लिया गया कि वे इस महीने के आखिर तक 'देखो और इंतजार करो' की नीति पर चलेंगे. इसके बाद ही वे आईपीएल के 13वें संस्करण के भाग्य को लेकर आगे कोई फैसला करेंगे. देशभर में जारी कोरोनावायरस के कारण 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए शुक्रवार को स्थगित कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी की बल्‍लेबाजी देखने का इंतजार अब हुआ और भी लंबा

आपको बता दें कि दो मार्च से चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का प्रैक्‍टिस कैंप चेन्‍नई के एमए चिदम्‍बरम स्‍टेडियम में शुरू हो गया था. इस कैंप में महेंद्र सिंह धोनी को देखने के लिए स्‍टेडियम में भारी भीड़ जुट गई थी. धोनी ने भी अपने फैंस को निराश नहीं किया और जमकर बल्‍लेबाजी की, इस दौरान उन्‍होंने कई चौके छक्‍के जड़े. लगातार प्रैक्‍टिस सेशन चल रहा था. लेकिन इसी बीच कोरोना वायरस फैलना शुरू हुआ. पहले धीरे धीरे और बाद में तेजी से इसने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए. पहले यह उम्‍मीद जताई जा रही थी कि जल्‍द ही इस पर काबू पा लिया जाएगा, लेकिन दुर्भाग्‍यवश ऐसा नहीं हो सका. दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कह दिया कि दिल्‍ली में आईपीएल का कोई भी मैच नहीं होगा. आईपीएल पर संकट गहरा गया. अब आईपीएल 29 मार्च से शुरू नहीं होगा. इसे 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है. इसके साथ ही आईपीएल फैंस की उम्‍मीदों पर पानी फिर गया.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : तो क्‍या इस बार छोटी हो जाएगी दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग

जो फैंस 29 मार्च का केवल इसलिए इंतजार कर रहे थे कि इस दिन आईपीएल शुरू होगा और पहले ही मैच में एमएस धोनी की बल्‍लेबाजी देखने के लिए मिलेगी, उनका सारा जोश ठंडा हो गया. अब बड़ी बात यह है कि आईपीएल अब 15 अप्रैल तक तो शुरू नहीं ही हो पाएगा, वहीं उसके बाद शुरू होगा तो कब होगा और कैसे होगा, इसकी भी तस्‍वीर अभी तक साफ नहीं है. अब अगर आईपीएल होता भी है तो इसका शेड्यूल फिर से जारी करना पड़ेगा. ऐसे में अब चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का पहला मैच कब होगा यह भी अभी तय नहीं है.

यह भी पढ़ें ः कोरोना के खतरे को देखते हुए सौरव गांगुली ने IPL 2020 पर दिया अभी तक का सबसे बड़ा बयान

धोनी के जो फैंस 29 मार्च का दिन गिन गिन के इंतजार कर रहे थे, उनका इंतजार और भी लंबा होने वाला है. इस बीच अब यह भी लगभग तय ही हो गया है कि आईपीएल होगा तो उसके मैचों की संख्‍या भी कम हो जाएगी. यानी अब हर टीम को कम ही मैच खेलने के लिए मिलेंगे, जाहिर है, धोनी की चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स भी कम मैच खेलेगी और धोनी को भी कम ही मैच खेलने के लिए मिलेंगे. अब इन कम मैचों की शुरुआत कब होगी और उनमें धोनी कब खेलते हुए दिखाई देंगे, और वे कैसा खेलेंगे, इसका इंतजार कब खत्‍म होगा, यह अभी तक किसी को भी नहीं मालूम, लेकिन इंतजार कीजिए.

(इनपुट आईएएनएस)