logo-image
लोकसभा चुनाव

T20 वर्ल्ड कप में 'Amul' का होगा दबदबा, एक नहीं 2 टीमों ने बनाया अपना स्पॉन्सर

2 जून से शुरु होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी यूएसए और वेस्टइंडीज के पास है. टूर्नामेंट की शुरुआत 2 जून को यूएसए और कनाडा के बीच खेले जाने वाले मुकाबले के साथ होगी. 

Updated on: 02 May 2024, 08:53 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2024 की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं. इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि भारतीय डेयरी कंपनी अमूल को यूएसए और साउथ अफ्रीका ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपना स्पॉन्सर बनाया है. USA और क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने खुद गुरुवार को इस बात की घोषणा की है. आपको बता दें, अमूल ने अभी एक महीने पहले ही भारत से बाहर भी मिल्क सप्लाई लान्च की है. इसके लिए अमूल ने अमेरिका की 100 सालों से भी पुरानी कंपनी मिशिगन मिल्क प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन के साथ पार्टनरशिप की है. 

स्पॉन्सरशिप से होगा टीम को फायदा

2 जून से शुरु होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी यूएसए और वेस्टइंडीज के पास है. टूर्नामेंट की शुरुआत 2 जून को यूएसए और कनाडा के बीच खेले जाने वाले मुकाबले के साथ होगी. अमूल के मैनेजिंग डायरेक्टर जयेन मेहता ने इस स्पॉन्सरशिप को लेकर कहा है कि,"अमूल मिल्क की क्वालिटी से अमेरिकी क्रिकेट टीम को दुनियाभर में मौजूद क्रिकेट फैंस का दिल जीतने में मदद मिलेगी. हम टीम को अपकमिंग टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए शुभकामनाएं देते हैं. साउथ अफ्रीका के स्पॉन्सरशिप को लेकर उन्होंने कहा कि, अमूल 2019 वनडे सीरीज और वर्ल्ड कप 2023 से साउथ अफ्रीका टीम से जुड़ा है. इस पार्टनरशिप को आगे बढ़ाते हुए हमें काफी खुशी हो रही है. हम उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप के लिए शुभकामनाएं देते हैं."

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने जताई खुशी

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में साउथ अफ्रीका अपना पहला मुकाबला 3 जून को श्रीलंका के साथ खेलेगी. ये मैच न्यूयॉर्क में खेला जाएगा. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने कहा, "अमूल भारत के सबसे प्रतिष्ठित और भरोसेमंद डेयरी ब्रांडों में से एक है और यह प्रोटियाज वर्ल्ड कप प्लेइंग किट की स्लीव्स यानि आस्तीन में शामिल होगा."

ये भी पढ़ें : Cheerleader Salary In IPL : एक मैच में इतना कमाती हैं चीयरलीडर्स, जानें आपकी फेवरेट टीम देती है कितने पैसे