logo-image

IPL 2023 : KKR की हार से RCB को बड़ा फायदा, प्वॉइंट्स टेबल में बदल गया समीकरण

IPL 2023 RR vs KKR : आईपीएल 2023 के 55वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 9 विकेट से हराकर एक बड़ी जीत अपने नाम की.

Updated on: 12 May 2023, 12:19 PM

highlights

  • KKR की हार से RCB को हुआ एक स्थान का फायदा
  • तीसरे नंबर पर पहुंची राजस्थान रॉयल्स
  • KKR का टॉप-4 में पहुंचा हुआ मुश्किल

नई दिल्ली:

IPL 2023 RR vs KKR : आईपीएल 2023 के 56वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 9 विकेट से हराकर एक बड़ी जीत अपने नाम की. RR की जीत के हीरो रहे यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल इतिहास की सबसे तेज 13 गेंदों पर अर्धशतक लगाकर इतिहास रच दिया. जायसवाल 98 रन बनाकर नाबाद रहे. इस शानदार जीत की बदौलत RR को प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा फायदा हुआ है. वह 12 अंक और अच्छे रन रेट के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. लेकिन गौर करने वाली बात ये है कि KKR की हार से RCB को फायदा पहुंचा है. आइए आपको दिखाते हैं कि अभी प्वॉइंट्स टेबल का क्या हाल है और कौन सी टीमें प्लेऑफ में पहुंचने को बिलकुल तैयार हैं...

टॉप-3 में पहुंची RR

राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार रात KKR पर 9 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. फ्रेंचाइजी ने KKR के दिए 150 रनों के लक्ष्य को 13.1 ओवर में ही हासिल कर लिया और अपने रन रेट में सुधार करते हुए प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गई. वहीं टॉप-2 की बात करें, तो गुजरात टायंट्स 16 अंकों के साथ पहले नंबर पर है, वहीं चेन्नई सुपर किंग्स 15 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है. चौथे नंबर पर मौजूद मुंबई इंडियंस के भी 12 अंक हैं, मगर राजस्थान का रन रेट MI (-0.255) से काफी बेहतर है. 

KKR की हार से हुआ RCB को पायदा

राजस्थान रॉयल्स के हाथों मिली करारी हार के बाद अब कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को बड़ा नुकसान हुआ है. टीम ने 12 मैच खेले हैं, जिसमें 5 जीते और 7 हारे हैं. 10 अंकों के साथ ये टीम अंक तालिका में 7वें स्थान पर है. केकेआर की हार का रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को फायदा हुआ और वह एक स्थान ऊपर आ गई. 

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : 13 गेंदों में फिफ्टी लगाकर Yashasvi Jaiswal ने की रिकॉर्ड्स की बारिश

3 टीमों के पास हैं 10 अंक

इस वक्त अंक तालिका पर गौर करें, तो बैंगलोर, केकेआर और पंजाब के पास 10-10 अंक हैं. मगर, अब यहां से KKR के लिए टॉप-4 में पहुंचना बेहद मुश्किल हो गया है, क्योंकि उसके पास 2 ही मैच बचे हैं और प्लेऑफ में पहुंचने के लिए टीम को 14 अंक चाहिए होंगे और दूसरी टीमों के खेल पर भी निर्भर रहना होगा. वहीं RCB और पंजाब के पास अभी 3 मैच हैं.