logo-image

Umpire Paschim Pathak : कौन हैं लंबे बालों वाले अंपायर पश्‍चिम पाठक, जानिए सब कुछ

पश्‍चिम पाठक इससे पहले भी आईपीएल में अंपायरिंग कर चुके हैं. जब भी वे मैच के लिए अंपायरिंग के लिए आते हैं तो सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगते हैं. 

Updated on: 01 Nov 2020, 04:42 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 में कई तरह के रंग दिखाई देते हैं. आईपीएल 2020 में आज एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और केएल राहुल की कप्‍तानी वाली किंग्‍स इलेवन पंजाब के बीच मैच चल रहा है. ये मैच किंग्‍स इलेवन पंजाब क लिए बहुत ज्‍यादा खास है, किंग्‍स इलेवन पंजाब को अगर आईपीएल 2020 के प्‍लेआफ में पहुंचना है तो हर हाल में आज का मैच जीतना ही होगा. इस मैच पर तो दुनियाभर की नजरें हैं ही, साथ ही इस मैच में एक और चीज ने सभी का ध्‍यान खींचा वह थे अंपयार पश्‍चिम पाठक, जो लंबे लंबे बालों के लिए अचानक से चर्चा में आ गए. पश्‍चिम पाठक इससे पहले भी आईपीएल में अंपायरिंग कर चुके हैं. जब भी वे मैच के लिए अंपायरिंग के लिए आते हैं तो सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगते हैं. 

यह भी पढ़ें : वनडे में सबसे ज्यादा मैचों में अंपायरिंग करने वाले अंपायर बने अलीम दार

आज के मैच में जब अंपायर पश्‍चिम गिरीश पाठक मैदान पर आए तो कुछ ही देर बाद वे ट्वीटर पर जबरदस्‍त तरीके से ट्रेंड करने लगे. लोग उनका नाम खोज रहे थे और उनके बारे में जानना चाह रहे थे. पश्चिम पाठक इससे पहले साल 2014 में भी आईपीएल में अंपायरिंग कर चुके हैं. वे मुंबई के रहने वाले हैं. बीसीसीआई ने जब आईपीएल के लिए अंपायरिंग पैनल के नामों का ऐलान किया था, तब पश्‍चिम पाठक का नाम भी उस लिस्‍ट में शामिल था. पश्‍चिम पाठक इससे पहले महिला मैचों के लिए अंपायरिंग कर चुके हैं. 

यह भी पढ़ें : Happy BirthDay Laxman : वीवीएस लक्ष्मण के जन्मदिन पर मिली ढेरों बधाई, जानिए किसने क्‍या कहा

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच जब रविवार को मैच हुआ था, तब अंपायर पश्चिमी पाठक सुर्खियों में आ गए थे. सोशल मीडिया पर पश्‍चिम पाठक के कंधों तक बालों की जमकर चर्चा हो रही है. इसके अलावा अंपायरिंग करते हुए गेंदबाजी छोर पर उनके खड़े होने के तरीके की भी. लंबे बालों वाले पश्‍चिम पाठक को गेंदबाजी छोर पर झुक कर खड़े हुए देखा जा सकता है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 में फंस गया प्‍लेआफ का गणित, छह टीमें और तीन जगह, बहुत नाइंसाफी है

आपको बता दें कि आज चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. किंग्‍स इलेवन पंजाब को प्लेऑफ में जाने के लिए चेन्नई से सावधान रहना होगा. पंजाब के पास जीत ही एक विकल्प है, लेकिन उसे साथ ही कोशिश बेहतर नेट रन रेट के साथ जीतने की करनी होगी तभी उसकी प्लेऑफ की दावेदारी मजबूत होगी. इस समय पंजाब 13 मैचों में से छह जीत और सात हार के साथ 12 अंक लेकर चौथे स्थान पर है. इस सीजन में दोनों टीमें जब पहली बार एक-दूसरे से भिड़ी थी तो चेन्नई ने पंजाब को 10 विकेट से हराया था. इस मैदान पर चेन्नई ने चार मैचों में दो जीते और दो हारे हैं जबकि पंजाब ने भी चार में दो जीते हैं और दो हारे हैं.