News Nation Logo

दो सबसे अमीर क्रिकेटर जो कमाई के मामले में बॉलीवुड के सितारों से भी हैं आगे

एक अच्छे रहन सहन से लेकर उनके खान पान तक, उनके फैंस हर एक चीज़ जानना चाहते हैं. चलिए बताते हैं आपको 2 ऐसे ही अमीर खिलाड़ियों के बारें में, जिन्होंने बॉलीवुड के सितारों को भी कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 25 Nov 2021, 05:58:39 PM
art img 04

दो सबसे अमीर क्रिकेटर जो कमाई के मामले में सितारों से हैं आगे (Photo Credit: filephoto)

New Delhi:

दुनिया में क्रिकेट कई देशों में खेली जाती है, लेकिन भारत में इसको लेकर एक अलग ही दीवानापन देखने में आता है. क्रिकेट मैच देखने के लिए स्टेडियम में भारी भीड़ जमा हो जाती है. यही वजह है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बन चुका है. भारत के लिए क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ी दुनिया के अन्य क्रिकेटरों से ज्यादा पैसा कमाते हैं. क्रिकेट प्रशंसक खिलाड़ियों की हर बात जानना चाहते हैं - चाहे वह उनका रहन-सहन हो या खान-पान. दरअसल क्रिकेट खिलाड़ी उनके रोल मॉडल होते हैं. वे उन्हीं की तरह बनना चाहते हैं. फैंस लोकप्रिय खिलाड़ियों की तरह ही खूब पैसे कमाना चाहते हैं. भारतीय क्रिकेटरों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने के लिए भी बीसीसीआईअच्छी-खासी रकम इनाम में देता है. तो चलिए आज आपको बताते हैं दुनिया के 2 सबसे अमीर खिलाड़ियों के बारे में, जिन्होंने बॉलीवुड के सितारों को भी कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है. आईपीएल जैसी क्रिकेट लीग ने क्रिकेटरों की कमाई को कई गुना तक बढ़ा दिया है. ये रहे उन दो क्रिकेटर्स के नाम .

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : 5 भारतीय क्रिकेटर, जिनकी पत्नियां हैं बेहद अमीर

सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के राजा कहे जाने वाले दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने न केवल खेल के मैदान पर विरोधियों के हमेशा छक्के छु़ड़ाए, साथ ही कमाई की बात करें तो वह देश के सबसे अमीर क्रिकेट खिलाड़ी माने जाते हैं. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक सचिन तेंदुलकर की कुल संपत्ति 1090 करोड़ रुपये से ज्यादा है. सचिन ने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, फिर भी वह अलग-अलग ब्रांड से भी कमाई कर लेते हैं. 1995 में सचिन ने वर्ल्ड टेल के साथ 31.5 करोड़ रुपए में पांच साल का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था. इसके साथ ही वो तब सबसे अमीर क्रिकेटरों की लिस्ट में उनका नाम शामिल हो गया था. 

महेंद्र सिंह धोनी

भारत के सबसे अमीर क्रिकेटरों में दूसरा नाम माही यानी की महेंद्र सिंह धोनी का है. 840 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी  दूसरे सबसे अमीर क्रिकेटर हैं. आईपीएल में सीएसके के कप्तान होने के साथ विभिन्न ब्रांड एंडोर्समेंट से धोनी करोड़ों कमा लेते हैं. इन्हे जितना क्रिकेट से प्यार है उतना ही ये अलग-अलग तरह की बाइक से भी प्यार करते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धोनी को बीसीसीआई, आईपीलएल और विज्ञापनों से करोड़ों रुपए मिलते हैं. अकेले आईपीएल से ही वह हर सीजन के 15 करोड़ रुपए लेते हैं. 

यह भी पढ़ें- IPL 2022 Mega Auction: चंद रुपयों में खरीदे गए थे ये खिलाड़ी, अब करोड़ों रुपयों की होगी बरसात

First Published : 25 Nov 2021, 12:52:18 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो