logo-image

IPL 2022 : आईपीएल में टीमें नहीं बल्कि टॉस बन गया है बॉस!

IPL 2022 : अभी तक आईपीएल के मैचों में 80 फीसदी वही टीम जीती है जिस ने टॉस जीता है सीधा फंडा है टॉस जीतो मैच जीतो.

Updated on: 03 Apr 2022, 09:51 AM

नई दिल्ली :

IPL 2022 : आईपीएल में इस बार 10 टीमें आपस में ट्रॉफी जीतने के लिए भिड़ रही हैं. लेकिन बॉस तो कोई और ही बना हुआ है. जैसे आपने भी देखा होगा कि जो शाम की मैच मुंबई में हो रहे हैं उसमें ज्यादा टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. यानी ऐसे में अब यही माना जा रहा है कि टॉस जीतो और मैच लगभग लगभग अपने नाम कर लो. इसलिए हम कह रहे हैं कि इस बार आईपीएल में 10 टीमें नहीं बल्कि टॉस है बॉस.

यह भी पढ़ें - World Cup 2011 Special : धोनी के इस बल्ले की कीमत सुनकर हैरान रह जाएंगे आप, दर्ज है रिकॉर्ड

गौरतलब है कि कोरोना की वजह से बीसीसीआई ने इस बार पूरे आईपीएल का आयोजन महाराष्ट्र में कराया है. यानी लीग के मैच महाराष्ट्र के चार स्टेडियम में हो रही है. जिसमें डी वाई पाटिल स्टेडियम, ब्रेबोर्न स्टेडियम, वानखेडे स्टेडियम और पुणे का मैदान मौजूद है. इससे पहले अभी तक आईपीएल देश के अलग-अलग शहरों में होता था पर मुंबई में सभी टीमों की योजनाएं ही बदल गई हैं.

यह भी पढ़ें - IPL 2022 : हार्दिक ने पंत को दिया झटका, अब क्या करेगी दिल्ली!

चेन्नई में हमें स्पिन फ्रेंडली ट्रेक मिलता था वहीं दिल्ली में धीमी पिच और बेंगलुरु में हरी पिच हमें देखने को मिलती थी. लेकिन इस बार आईपीएल पूरा इन चार स्टेडियम में सिमट कर रह गया है. जिसका खामियाजा कहीं ना कहीं बोर्ड के साथ-साथ दूसरी टीमों को भी भुगतना पड़ रहा है. आंकड़ों की बात करें तो अभी तक आईपीएल के मैचों में 80 फीसदी वही टीम जीती है जिस ने टॉस जीता है सीधा फंडा है टॉस जीतो मैच जीतो.