News Nation Logo
Banner
Banner

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स के इस रिकॉर्ड से राजस्थान रॉयल्स की परेशानी बढ़ी

आईपीएल के इस सीजन के दूसरे चरण में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स एक दूसरे से भिड़ेगी. दोनो टीमें एक दूसरे से भिड़ने को बेताब हैं. एक ओर संजू सैमसन की अगुवाई है, तो दूसरी ओर पंत की कप्तानी है.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 25 Sep 2021, 07:30:00 AM
SANJU SAMSON

sanju samson (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:

आईपीएल के इस सीजन का 36वां मैच दिल्ली कैपिटल्स (DC) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच शनिवार दोपहर साढ़े तीन बजे से शेख जायद  क्रिकेट स्टेडियम में है. DC ने इस सीजन में जिस तरीके का खेल दिखाया उसके जीतने की संभावना ज्यादा है. वही RR की बात करें तो  RR ने भी  पिछला मुकाबला बड़े ही रोमांचक अंदाज में जीती है. ऐसे में दोनो टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर है. दिल्ली कैपिटल्स अंक तालिका में पहले पायदान पर है, तो वहीं राजस्थान रॉयल्स अंक तालिका में पांचवे पायदान पर है. DC इस सीजन में नौ मुकाबले खेली है, उसको सात मुकाबलों में जीत मिली है. RR इस सीजन में आठ मुकाबले खेली है और उसे चार मुकाबलों में जीत मिली है.

इस वक्त DC बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है, टीम के गेंदबाज कमाल कर रहे हैं. कगिसो रबाडा ने पिछले मुकाबले में तीन विकेट अपने नाम किया था. वही अक्षर पटेल और एनरिच नार्टे भी दो-दो विकेट अपने नाम किए थे. इन तीन गेंदबाजों से संजू सैमसन (Sanju Samson) की टीम को सतर्क रहना होगा. राजस्थान रॉयल्स को मैच जीतना है तो शुरु के चार बल्लेबाजों को जल्द ही आउट करना होगा. राजस्थान को सबसे ज्यादा खतरा ओपनर शिखर धवन और श्रेयस अय्यर से है. दोनो बल्लेबाज अच्छे लय में बल्लेबाजी कर रहें हैं. 

दिल्ली कैपिटल्स को भी राजस्थान रॉयल्स से सावधान रहने की जरुरत है. पिछले मैच में इविन लुईस,यशस्वी जायसवाल,लियाम और महिपाल लोमरोर के बल्ले से रन निकले थे. चारो बल्लेबाज टीम को रोमांचक जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. टीम के गेंदबाजों ने 185 रन के स्कोर को बचा लिया था. अंतिम ओवर में कार्तिक त्यागी ने अच्छी गेंदबाजी कर टीम को मैच जिताया था. पिछले मुकाबले के प्रदर्शन को देखते हुए दोनों टीमों को एक दूसरे से सतर्क रहने की जरुरत है.  

दोनों टीम 23 मुकाबलों में आमने-सामने हुई हैं. इस दौरान राजस्थान रॉयल्स ने 12 मुकाबलों में दिल्ली कैपिटल्स को मात दी है तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स भी राजस्थान रॉयल्स से कम नहीं है. दिल्ली कैपिटल्स ने भी राजस्थान रॉयल्स को 11 मुकाबलों में हराया है. लेकिन जब-जब भी दोनो टीमें यूएई की सरजमीं पर भिड़ी हैं, इसमें दिल्ली कैपिटल्स ने बाजी मारी है. यूएई की सरजमीं पर दोनो टीमों के बीच दो मुकाबले हुए हैं. दोनो मुकाबले दिल्ली कैपिटल्स जीती है. शनिवार को होने वाले मैच में दिल्ली कैपिटल्स यूएई की सरजमीं पर जीत का सिलसिला जारी रखती है या राजस्थान रॉयल्स मैच अपने नाम करती है ये देखने वाली बात है.

First Published : 25 Sep 2021, 07:30:00 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.