News Nation Logo

IPL में 11 साल बाद इस खिलाड़ी की वापसी, अब पहले से भी हैं ज्यादा घातक

11 साल के बाद पहली बार आई IPL मुकाबला खेलने के लिए उतरे वेड ने इस मैच में 4 चौकों की मदद से 30 रन बनाए.

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 29 Mar 2022, 08:34:26 AM
Matthew Wade

Matthew Wade (Photo Credit: Espn)

highlights

  • ऑस्ट्रेलिया (Australia) के विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं मैथ्यू वेड
  • लखनऊ के खिलाफ वेड ने शानदार 30 रनों की पारी खेली
  • 11 साल पहले आईपीएल में खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे वेड

मुंबई:  

Matthew wade Return 11 years in IPL : IPL सीजन 15 इस महीने की 26 तारीख से शुरू हो चुका है. IPL 2022 में इस साल 8 की जगह 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं. IPL के चौथे मुकाबले में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और लखनऊ सुपर जायंट्स (lucknow super giants) की टीम पर दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की नजरें टिकी थीं. इस वजह यह थी कि दोनों ही टीमें IPL इतिहास में पहली बार मैदान पर उतरी थीं, लेकिन इस मैच में एक खिलाड़ी की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है वो हैं ऑस्ट्रेलिया (Australia) के विकेटकीपर-बल्लेबाज मैथ्यू वेड (Matthew wade) की. जी हां, मैथ्यू वेड की 11 साल के बाद IPL में वापसी हुई है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : Orange Cap की दौड़ में ये दो खिलाड़ी शामिल, TOP-10 सूची में नहीं है ये दिग्गज

यह सच है कि एक दशक के बाद किसी खिलाड़ी की IPL में वापसी हुई है. वेड इस साल गुजरात टाइटंस के लिए खेलते नजर आए. 11 साल के बाद पहली बार आई IPL मुकाबला खेलने के लिए उतरे वेड ने इस मैच में 4 चौकों की मदद से 30 रन बनाए. वेड आखिरी बार 2011 में IPL में खेले थे. वह सीजन उनके लिए ज्यादा खास नहीं रहा और वह सिर्फ 3 मैच ही खेल सके थे. इस दौरान उन्होंने 22 रन बनाए, लेकिन अब वेड वह बल्लेबाज नहीं रहे जो पहले हुआ करते थे. वेड पहले भी खतरनाक रहे हैं और वह हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के लिए अहम खिलाड़ी रहे हैं. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप जीतने में अहम भूमिका निभाई थी. 

वेड (Matthew wade) को गुजरात ने 2 करोड़ 40 लाख में खरीदा था

इस बार मेगा ऑक्शन में मैथ्यू वेड (Matthew wade) की काफी डिमांड थी और गुजरात टाइटंस ने मैथ्यू वेड (Matthew wade) को 2 करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदा था. IPL की ये बड़ी डील मिलने के बाद मैथ्यू वेड ने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट को अचानक अलविदा कह दिया. मैथ्यू वेड इंग्लैंड के घरेलू टूर्नामेंट काउंटी क्रिकेट में वॉर्सेस्टरशायर क्लब की ओर से खेल रहे थे. मैथ्यू वेड दूसरी बार आईपीएल (IPL) में खेल रहे हैं. इससे पहले वह 2011 के सीजन में आईपीएल (IPL 2022) में खेले थे. मैथ्यू वेड तब दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए क्रिकेट खेल रहे थे. उस दौरान दिल्ली के कप्तान वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) थे. 


पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ मचाया था धमाल

मैथ्यू वेड (Matthew wade) ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टी20 वर्ल्डकप (T20 world cup) जीत के दौरान टीम का हिस्सा रहे थे. वेड ने पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल (semifinal) मैच में लगातार तीन छक्के जड़कर ऑस्ट्रेलिया को फाइनल (Final) तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी. वेड की शानदार छक्के की बदौलत टीम हारी हुई मैच जीत पाई थी. बाद में ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को आराम से हरा दिया.

First Published : 29 Mar 2022, 08:34:26 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.