logo-image

IPL Mega Auction 2022 : इस नए खिलाड़ी के सामने विराट-वार्नर सभी फेल!

IPL 2022 Mega Auction : जिस हिसाब से इस खिलाड़ी ने अपनी काबिलियत दिखाई है, उससे यही लगता है कि ऋतुराज एक लंबे रेस के खिलाड़ी साबित होने वाले हैं. 

Updated on: 05 Feb 2022, 01:39 PM

नई दिल्ली:

IPL 2022 Mega Auction : आईपीएल में विश्व के सबसे बेहतरीन प्लेयर्स खेलते हैं. साथ ही आईपीएल एक ऐसी लीग मानी जाती है, जिसमें छोटे से छोटा और नया खिलाड़ी अपना नाम अपने खेल से बना सकता है. कई सीजन में हमने देखा भी है कि कई नये चेहरे दिग्गजों को अच्छी-खासी चुनौती देते हुई आए हैं. ऐसा ही एक नया प्लेयर है ऋतुराज गायकवाड. ऋतुराज ने चेन्नई के लिए बेहतरीन खेल दिखाया है. इसी वजह से ऋतुराज को चेन्नई की टीम ने अपने साथ रिटेन किया.

यह भी पढ़ें - Under 19 World Cup Final : भारत की नजर 5वीं वर्ल्ड कप जीत पर, आज होगा चमत्कार!

चेन्नई के साथ-साथ ऋतुराज औसत के मामले में दूसरे सबसे बड़े खिलाड़ी हैं. यानी विराट कोहली (Virat Kohli) और डेविड वार्नर (Devid Warner) जैसे बड़े प्लेयर्स ऋतुराज से बहुत पीछे हैं. ऋतुराज ने 22 मैचों में 839 रन करीब 47 के औसत से बना दिए हैं. बस ऋतुराज केएल राहुल से पीछे हैं. राहुल ने 94 मैचों में 3273 रन बनाए हैं, इसमें इनका औसत करीब 48 का रहा है. यानी ऋतुराज ज्यादा पीछे नहीं है.

यह भी पढ़ें - Under 19 World Cup Final : भारत की नजर 5वीं वर्ल्ड कप जीत पर, आज होगा चमत्कार!

वहीं बात वार्नर और कोहली की बात करें तो वार्नर ने 42 की औसत से 5449 रन बनाए हैं और  विराट के बल्ले से 37 की औसत से 6283 रन निकले हैं. हालांकि अभी ऋतुराज को काफी लंबा सफर तय करना है. लेकिन जिस हिसाब से इस खिलाड़ी ने अपनी काबिलियत दिखाई है, उससे यही लगता है कि ऋतुराज एक लंबे रेस के खिलाड़ी साबित होने वाले हैं.