logo-image

IPL 2022 : ना मैक्सवेल, ना कोहली और ना ही अय्यर, ये होगा बेंगलुरु का कप्तान!

IPL 2022 Update : बेंगलुरु का मेनेजमेंट होल्डर के नाम पर भी विचार कर रहा है और मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो होल्डर सभी से बहुत आगे चल रहे हैं. 

Updated on: 27 Jan 2022, 06:14 PM

नई दिल्ली:

IPL 2022 Update : आईपीएल 2022 को लेकर फैंस के मन में बहुत सारे सवाल हैं कि ये खिलाड़ी किस टीम में जा रहा है या फिर इस टीम का कप्तान कौन होगा. ऐसे में बेंगलुरु (RCB) की टीम को लेकर एक सवाल हर तरफ से पूछा जा रहा है कि विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद क्या मैक्सवेल टीम के नए सेनापति होंगे या फिर मेनेजमेंट ऑक्शन में लिए किसी खिलाड़ी को कप्तान बना देगा. चलिए इस पर कुछ हद तक तस्वीर साफ करते हैं. कुछ दिन पहले तक श्रेयस अय्यर या फिर डेविड वार्नर को लेकर टीम के सदस्य बात कर रहे थे लेकिन अब अचानक से एक नाम सामने आने लगा है और वो है जेसन होल्डर का. जी हां वेस्टइंडीज का धाकड़ ऑलराउंडर. होल्डर को लेकर अब टीम मालिकों के बीच एक सोच बन रही है. होल्डर को कप्तान बनाने के पीछे काफी वजह हैं.

यह भी पढ़ें - IPL 2022 : ये ऑक्शन में पार करेंगे 20 करोड़ का आंकड़ा, जंग छिड़नी तय  

पहली वजह ये कि होल्डर वेस्टइंडीज टीम के पूर्व कप्तान रह चुके हैं यानी उन्हें टीम को लीड करने का अच्छा खासा अनुभव है. साथ ही वेस्टइंडीज को उन्होंने कई शानदार जीत भी दिलाई हैं.

दूसरी वजह ये है कि होल्डर गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी अच्छी कर लेते हैं. अगर बेंगलुरु उन्हें लेती है तो एक साथ तीन ऑप्शन उनके पूरे हो सकते हैं, यानी कप्तान, गेंदबाज और बल्लेबाज. तो फिर होल्डर को टीम में लेना कोई नुकसान का सौदा तो बिल्कुल भी नहीं है.

यह भी पढ़ें -'सचिन से भी आगे हैं धोनी', रवि शास्त्री का बड़ा बयान

वहीं अगर तीसरी वजह की बात करें तो वो है होल्डर का किसी लाइम-लाइट में नहीं रहना. शांत स्वभाव है, और विवादों से दूर-दूर तक कोई लेना देना नहीं है. साथ ही जब टीम में विराट कोहली जैसा बड़ा प्लेयर है तो होल्डर का कद भी उनसे नीचे रहेगा तो इगो जैसी कोई भी बात टीम में नहीं बनेगी.

इसलिए बेंगलुरु का मेनेजमेंट होल्डर के नाम पर भी विचार कर रहा है और मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो होल्डर सभी से बहुत आगे चल रहे हैं.