logo-image

पंजाब के इस खिलाड़ी ने लगाया IPL 2022 का सबसे लंबा छ्क्का, देखते रह गए Dhoni!

लियम लिविंगस्टोन से पहले ईशान किशन और आंद्रे रसेल जैसे बल्लेबाज कई गगनचुंबी छक्के लगा चुके हैं.

Updated on: 03 Apr 2022, 11:08 PM

मुंबई:

Livingstone Six : आईपीएल 2022 के इस सीजन में महज 11 मैच ही खेले गए हैं, लेकिन इस दौरान क्रिकेट फैंस को कई गगनचुंबी छक्के देखने को मिल चुके हैं. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 11वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ टॉस हारकर शुरुआत तो खराब की थी, लेकिन इंग्लिश क्रिकेटर लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) ने 32 गेंदों पर 60 रन की बेहतरीन पारी खेली. अपनी पारी के दौरान लिविंगस्टोन ने 5 चौके, 5 छक्के लगाकर कहर बरपाया. खास बात यह है कि गेंदबाज मुकेश और विकेट के पीछे खड़े पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सिर्फ देखते रह गए. 

लियम लिविंगस्टोन से पहले ईशान किशन और आंद्रे रसेल जैसे बल्लेबाज कई गगनचुंबी छक्के लगा चुके हैं. अभी आईपीएल में 50 से ज्यादा मैच होने हैं, लेकिन कई बेहतरीन छक्के लग चुके हैं. यहां हम इस सीजन के पांच सबसे बड़े छक्कों के बारे में बता रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : SRH vs LSG: जीत के लिए SRH को करना होगा ये बदलाव!

लियम लिविंगस्टोन

IPL 2022 का अब तक का सबसे बड़ा छक्का 108 मीटर का रहा है. पंजाब किंग्स के लियम लिविंगस्टोन ने चेन्नई के खिलाफ यह छक्का लगाया. इस मैच में उन्होंने 32 गेंदों में 60 रन की तूफानी पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से पांच छक्के और पांच चौके निकले थे. इस सीजन का दूसरा बड़ा छक्का भी अब तक लिविंगस्टोन के नाम ही है. उन्होंने बैंगलोर के खिलाफ मैच में यह कारनामा किया था. 

जोस बटलर
आईपीएल 2022 का तीसरा सबसे बड़ा छक्का जोस बटलर के नाम है. बटलर ने मुंबई के खिलाफ बेहतरीन शतक लगाया था. इस दौरान उनके बल्ले से 101 मीटर लंबा छक्का भी निकला था. बटलर की इस शानदार पारी की बदौलत राजस्थान ने मुंबई को 23 रन से हरा दिया था. आईपीएल 2022 का चौथा सबसे बड़ा छक्का भी जोश बटलर के नाम है. बटलर ने अपनी शतकीय पारी के दौरान 98 मीटर लंबा छक्का भी लगाया था. 

 ईशान किशन
आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में सबसे महंगे बिकने वाले ईशान किशन अपने दो मैचों में दो अर्धशतक लगा चुके हैं. इस बीच उन्होंने एक 98 मीटर लंबा छक्का लगाया.