logo-image

डेविड मलान, ऋतुराज गायकवाड़, पडिक्कल जैसे आईपीएल खिलाड़ियों से ज्यादा फीस लेता है ये कबड्डी खिलाड़ी 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन में किस खिलाड़ी पर कितनी बोली लगेगी, इसके कयास लग रहे हैं लेकिन इसी बीच एक कबड्डी खिलाड़ी चर्चा में है, जो तमाम आईपीएल स्टार से ज्यादा फीस लेता है. प्रो कबड्डी लीग में इस खिलाड़ी ने सनसनी फैला रखी है. 

Updated on: 07 Jan 2022, 03:22 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 and pro kabbadi league: एक तरफ आईपीएल 2022 (IPl 2022) की तैयारी चल रही है, वहीं प्रो कबड्डी लीग का रोमांच भी उफान पर है. कमाई की बात करें तो आईपीएल खिलाड़ी करोड़ों में कमाते हैं ये तो जगजाहिर है लेकिन एक कबड्डी खिलाड़ी फीस के मामले में तमाम स्टार आईपीएल खिलाड़ियों पर भारी है. बात हो रही है प्रदीप नरवाल की. प्रो कबड्डी लीग में यूपी योद्धा टीम की ओर से खेलने वाला ये खिलाड़ी आजकल चर्चा में है. हाल ही में प्रदीप नरवाल ने प्रो कबड्डी लीग के मैच में 1200 रेड अंक हासिल किए. इतने अंक हासिल करने वाले प्रदीप कबड्डी लीग के इतिहास में पहले खिलाड़ी हैं. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: पाकिस्तानी खिलाड़ी नहीं खेल सकते आईपीएल लेकिन ये पाकिस्तानी खेल सकता है

प्रदीप ने ये कमाल यूपी योद्धा और तमिल थलाइवाज की टीम के बीच मैच में किया. इसके अलावा प्रदीप की एक और खास बात  है कि वह अन्य कबड्डी खिलाड़ियों ही नहीं तमाम आईपीएल के स्टार खिलाड़ियों से ज्यादा फीस लेने वाले खिलाड़ी हैं. आईपीएल में लास्ट टाइम यानी आईपीएल 2021 में देवदत्त पडिक्कल, हर्षल पटेल और ऋतुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ी 20 लाख रुपये में बिके थे. वहीं, प्रदीप नरवाल को यूपी योद्धा ने 1.65 करोड़ रुपये में खरीदा था. जिस तरह का प्रदर्शन प्रदीप इस बार प्रो कबड्डी लीग में कर रहे हैं, उससे लग रहा है कि अगली बाद उनकी कीमत और ज्यादा हो सकती है. 

यही नहीं डेविड मलान जैसा स्टार खिलाड़ी आईपीएल 2021 में 1.50 करोड़ और जेस्म निशाम आईपीएल-201 में 50 लाख के बिके थे, जबकि बेन कटिंग 75 लाख में बिके थे. ऐसे में कबड्डी में 1.65 करोड़ रुपये में बिकना बड़ी बात है. प्रदीप प्रो कबड्डी के इस सीजन के सबसे सफल खिलाड़ी हैं. उन्हें रिकॉर्ड ब्रेकर और डुबकी किंग के नाम से भी जाना जाता है. बता दें की प्रो कबड्डी लीग की शुरुआत साल 2014 से हुई थी. कोरोना के कारण पिछले साल टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हो सका था. वर्तमान सेशन अभी जारी है.