News Nation Logo
Banner

IPL 2022 : इस वजह से हारी चेन्नई सुपर किंग्स, धोनी भी कुछ नहीं कर पाए!

CSK vs RCB IPL 2022 : आरसीबी (RCB) ने बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शानदार 13 रन से जीत दर्ज की.

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 05 May 2022, 11:13:44 AM
this is why csk loss the match in ipl 2022 rcb virat kohli

this is why csk loss the match in ipl 2022 rcb virat kohli (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :  

CSK vs RCB IPL 2022 : आरसीबी (RCB) ने बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शानदार 13 रन से जीत दर्ज की. मैच में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार गेंदबाज हर्षल पटेल को दिया गया. वहीं, आरसीबी की जीत का टर्निंग प्वाइंट बल्लेबाजी के दौरान मिडिल ऑर्डर रहा और गेंदबाजी में डेथ ओवरों के गेंदबाज मैच का रुख बदलने में कामयाब रहे. पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने शुरुआत के पांच ओवरों तक एक भी बिना विकेट गंवाए 51 रन बना लिए थे. उसके बाद अगले पांच ओवरों में टीम ने तीन महत्वपूर्ण विकेट गंवाए, जिसमें फाफ डुप्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल और विराट कोहली का विकेट शामिल था. ऑलराउंडर महिपाल लोमरोर द्वारा खेली गई 27 गेंदों में 42 रन की पारी और साथ ही उन्होंने रजत पाटीदार के साथ 32 गेंदों पर 44 रनों की उपयोगी साझेदारी की मदद से आरसीबी की टीम को मजबूती दिलाई. दोनों ने मोईन अली और महेश थीक्षाना की गेंद पर दो चौके और दो छक्के लगाए, जिससे बैंगलोर को अच्छा स्कोर हासिल करने में मदद मिली.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके की टीम ने भी अच्छी शुरुआत की. हालांकि, आरसीबी ने अपने एक गेंदबाज हर्षल पटेल को 12 ओवर तक रोके रखा और उन्हें डेथ ओवरों के दौरान गेंदबाजी दी. पटेल का पहला ओवर महंगा साबित रहा. वहीं, सीएसके की तरफ से डेवोन कॉनवे ने शानदार अर्धशतक जड़ा. दूसरी छोर पर ग्लेन मैक्सवेल ने रॉबिन उथप्पा और अंबाती रायुडू को आउट कर वापस पवेलियन भेज दिया, जबकि रुतुराज गायकवाड़ ने शाहबाज अहमद की गेंद पर शॉट लगाते हुए विकेट गंवा दिया.

छह ओवरों में चेन्नई को जीत के लिए 65 रनों की जरूरत थी और क्रीज पर कॉनवे और जडेजा मौजूद थे. गेंदबाज हसरंगा ने कॉनवे को शाहबाज अहमद के हाथों कैच कराया. उनके बाद जडेजा भी पटेल के ओवर में कोहली को कैच थमा बैठे. पटेल के अंतिम ओवर में दो छक्के लगे, लेकिन उन्होंने एक और विकेट झटका, जिसमें प्रिटोरियस कोहली को कैच थमा बैठे और सीएसके ने 13 रन से मैच को गंवा दिया. यह एक ऐसा दिन था जब आरसीबी ने शीर्ष क्रम के आउट होने के बावजूद, मध्य क्रम की बल्लेबाजी और डेथ ओवर बॉलिंग के साथ महत्वपूर्ण दो अंक हासिल किए.

First Published : 05 May 2022, 11:13:44 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.