logo-image

IPL 2022 : आईपीएल जीत का ये है फंडा, धोनी-रोहित को करना होगा ये काम

IPL Mega Auction 2022 : टीमों को ध्यान रखना होगा कि किसी भी एक बड़े प्लेयर्स पर ज्यादा अमाउंट खर्च ना किया जाए. एक अपनी लिमिट बनाई जाए जिससे ऊपर ना जाए.

Updated on: 09 Feb 2022, 08:53 AM

नई दिल्ली:

IPL Mega Auction 2022 : आईपीएल तो अभी कुछ महीने दूर है पर उसे जीतने के लिए तैयारी 12 फरवरी (Mega Auction) से शुरू हो जाएंगी. सभी दस टीमों के पास समान मौका है कि ऐसी टीम बनाई जाए जो आईपीएल का सरताज बना दे. पिछले कुछ सालों की बता करें तो ये देखा गया है कि वही टीम सफल हो पाती है जो बड़े नामों को छोड़कर प्रदर्शन पर ज्यादा जोर देती है. साथ में ये भी देखा जाए कि क्या वो प्लेयर पूरे सीजन टीम के साथ रहेगा या फिर कहीं ऐसा ना हो कि टीम को बीच में ही छोड़कर अपने नेशनल टीम के लिए चला जाए.

चेन्नई (CSK) और मुंबई (Mumbai) की बात करें तो इन टीमों ने अपनी प्लानिंग को बहुत ही आसान रखा है. टीमें कभी बड़े प्लेयर्स की तरफ नहीं भागते हैं. तभी आप देखते हैं कि इन दोनों टीमों ने सबसे ज्यादा प्लेयर्स भारतीय टीम को बना कर दिए हैं. चाहे हम दीपक चहर की बात करें या फिर ईशान किशन. ऐसे में सभी बची हुई 8 टीमों को यही देखना होगा कि बड़े प्लेयर्स की तरफ न भगा जाए.

साथ ही ये बात भी टीमों को ध्यान रखना होगा कि किसी भी एक बड़े प्लेयर्स पर ज्यादा अमाउंट खर्च ना किया जाए. एक अपनी लिमिट बनाई जाए जिससे ऊपर ना जाए.