logo-image

IPL 2023 : आईपीएल 2023 में ये हो सकती है संजू की सेना

RR IPL 2023 Playing 11 : आईपीएल 2023 के लिए कुछ ही समय बाकी है. मार्च के आखिरी हफ्ते या फिर अप्रैल के पहले हफ्ते में यह लीग शुरू हो जाएगी.

Updated on: 13 Jan 2023, 03:49 PM

नई दिल्ली:

RR IPL 2023 Playing 11 : आईपीएल 2023 के लिए कुछ ही समय बाकी है. मार्च के आखिरी हफ्ते या फिर अप्रैल के पहले हफ्ते में यह लीग शुरू हो जाएगी. फैंस आईपीएल 2023 के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं. जब से मिनी ऑक्शन हुआ है तभी से लीग के लिए उलटी गिनती शुरू हो चुकी हैं. आईपीएल की बात हो और पिछले सीजन की टीम राजस्थान का जिक्र ना हो ऐसा कभी हो नहीं सकता. संजू सैमसन की ये टीम पहले ही सीजन अपने नाम करने में सफल रही थी. आने वाले सीजन में भी इस टीम के फैंस यही उम्मीद लगा कर बैठे हैं कि ट्रॉफी इस बार संजू सैमसन उठाएंगे. आज आपको बताते हैं कि संजू सैमसन आईपीएल के पहले मैच में किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Hockey World Cup 2023: 13 जनवरी से वर्ल्ड कप का आगाज, जानें भारत ने कब जीता था Gold Medal

राजस्थान की बात करें तो टीम के पास शानदार सलामी जोड़ी भी है. बीच में टीम को संभालने के लिए बड़े प्लेयर्स भी हैं. और वहीं आखिरी में विस्फोटक बल्लेबाजी करने के लिए धाकड़ खिलाड़ी टीम में शामिल हैं. हालांकि पिछला सीजन टीम के लिए कुछ खास नहीं रहे. राजस्थान वो कमाल नहीं कर पाई जिसके लिए इसे माना जा रहा था. आने वाला सीजन कप्तान संजू सैमसन की कप्तानी के लिए और राजस्थान के फ्यूचर के लिए बहुत ही ज्यादा बड़े हैं. संजू सैमसन अपनी पहली कप्तानी में टीम को सरताज बनाना चाहेंगे. देखने वाली बात है कि किस तरह से संजू सैमसन अपनी कप्तानी के दूसरे सीजन के सफर की शुरआत करते हैं.

राजस्थान प्लेइंग 11 (RR Playing 11 IPL 2023)

क्विंटन डी कॉक (wk), केएल राहुल (c), दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मार्क वुड, मोहसिन खान / जयदेव उनादकट.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इन खिलाड़ियों पर पैसों की हुई बरसात, सपने में भी नहीं सोचा होगा!

आईपीएल 2023 के लिए RR की टीम :

विकेटकीपर: संजू सैमसन, जोस बटलर (इंग्लैंड), ध्रुव जुरेल, कुणाल राठौर, डोनोवन फरेरा (दक्षिण अफ्रीका)।

बल्लेबाज: शिमरोन हेटमायर (वेस्ट इंडीज), यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग, जो रूट (इंग्लैंड)।

ऑलराउंडर: रविचंद्रन अश्विन, अब्दुल पी ए, आकाश वशिष्ठ, जेसन होल्डर (वेस्टइंडीज)।

गेंदबाज: ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड), केसी करिअप्पा, युजवेंद्र चहल, ओबेड मैककॉय (वेस्टइंडीज), प्रसिद्ध कृष्णा, नवदीप सैनी, कुलदीप सेन, कुलदीप यादव, मुरुगन अश्विन, एडम ज़म्पा (ऑस्ट्रेलिया), केएम आसिफ।