logo-image

IPL 2023 : पहले मैच से पहले फाइनल हुए सभी टीम के कप्तान, जानें सभी के नाम

IPL 2023 All Teams Captains : आईपीएल 2023 का पहला मुकाबला 31 मार्च के दिन खेला जाएगा.

Updated on: 28 Mar 2023, 03:44 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 All Teams Captains : आईपीएल 2023 का पहला मुकाबला 31 मार्च के दिन खेला जाएगा. चेन्नई के सामने हार्दिक की चुनौती होगी. इस लीग के शुरु होने से पहले ही कई खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं. जिसमें से कई टीम के कप्तान हैं. कल जब कोलकाता ने अपने नए कप्तान का ऐलान किया, उसके साथ ही आईपीएल के सभी टीमों के कप्तान पूरे हो गए हैं. आपको बताते हैं कि किस टीम ने अपने साथ इस सीजन के लिए किस खिलाड़ी पर अपना भरोसा रखा है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 से पहले शिखर धवन की टेंशन दूर, पंजाब किंग्स में शामिल होगा ये स्टार बल्लेबाज

मुंबई, चेन्नई में कोई बदलाव नहीं

मुंबई के लिए रोहित शर्मा और चेन्नई के लिए धोनी इस आईपीएल 2023 में कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. वहीं पिछले साल की विजेता टीम गुजरात भी कप्तान हार्दिक के साथ आगे जा रही है. आरसीबी के लिए पिछला सीजन कुछ खास नहीं रहा था, फिर भी टीम ने इस सीजन के लिए फाफ को अपना कप्तान कायम रखा है. राजस्थान की टीम में संजू सैमसन कप्तानी की जिम्मेदारी संभालते हुए दिखाई देंगे.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 से पहले गुजरात टाइटंस का बड़ा ऐलान, हार्दिक के बाद ये खिलाड़ी होगा भविष्य का कप्तान!

कोलकाता, हैदराबाद, दिल्ली ने किए हैं बदलाव

अगर बदलाव की बात करें तो कोलकाता ने कल ऐलान किया कि नीतीश राणा इस सीजन टीम की कमान अय्यर की जगह संभालेंगे. अय्यर कमर में चोट के चलते आईपीएल 2023 से बाहर हैं. वहीं हैदराबाद के लिए मारक्रम टीम की कप्तानी करेंगे. वहीं दिल्ली ने पंत की चोट के चलते वार्नर को टीम का सेनापति नियुक्त किया है. 

कई टीमों ने अपने प्लान के तहत कप्तानों को बदला है तो कई टीमों को ऐसा करना पड़ा क्योंकि उन टीमों के कप्तान चोटिल हो गए थे. देखने वाली बात होती है कि किस तरह से नए कप्तान टीम को इस आईपीएल 2023 में करिश्मा कर पाते हैं.