logo-image

IPL Auction 2022 : कोई बिके या ना बिके, ये खिलाड़ी तो रिकार्ड्स बना ही देंगे

IPL 2022 Mega Auction : श्रीकर भरत भारत के घरेलू क्रिकेट की एक खोज हैं. साथ ही बेंगलुरु के एक चमकते सितारे भी थे, पर इस बार मेगा ऑक्शन में इनका नाम है. खिलाड़ी का नाम अभी बड़ा नहीं है लेकिन प्रदर्शन बहुत बड़ा है.

Updated on: 03 Feb 2022, 09:00 AM

नई दिल्ली:

IPL 2022 Mega Auction : क्रिकेट में वैसे तो सभी 11 प्लेयर्स टीम का अहम हिस्सा होते हैं लेकिन अगर हम आईपीएल 2022 ऑक्शन की बात करें तो विकेटकीपर इस ऑक्शन में कुछ ज्यादा ही धमाल मचाने वाले हैं. जैसे आप सभी जानते हैं कि इस बार आईपीएल में 2 और नई टीम जुड़ी हैं, ऐसे में 4 विकेटकीपर की डिमांड वैसे ही बन गई. क्योंकि हर टीम अपने साथ कम से कम 2 कीपर तो रखेगी ही. और पुरानी टीमें रिटेन में लिमिटेशन होने की वजह से अपने कीपर को नहीं रख सकीं. तो आज आपको बताते हैं उन तीन कीपर के बारे में जो आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में धूम मचाने को तैयार हैं.

क्विंटन डिकॉक
क्विंटन डिकॉक साउथ अफ्रीकन कीपर बल्लेबाज हैं. और साथ ही इस समय जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. 2018 में क्विंटन डिकॉक मुंबई की टीम के साथ जुड़े थे, इससे पहले बेंगलुरु की तरफ से खेलते हुए आपको नजर आते थे. अब ये देखना होगा कि बेंगलुरु या फिर मुंबई क्या फिर से अपने पास लेने में सफल हो पाती है नहीं. क्योंकि पंजाब, कोलकाता, हैदराबाद इन सभी की नजर भी क्विंटन डिकॉक पर है. 

इशान किशन
इशान किशन एक ऐसे कीपर बल्लेबाज हैं जिन्हे आप किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करा सकते हैं. स्पिनर्स को बहुत ही आत्मविश्वास के साथ इशान किशन खेलते हैं. इशान किशन भी 2018 में मुंबई के साथ जुड़े और जब से टीम का अहम हिस्सा बन गए. आईपीएल 2020 में तो इशान किशन ने गदर ही मचा दिया था, क्योंकि उस सीजन उन्होंने 30 छक्के लगाए थे. अब किस टीम को नसीब हो पाता है ये कमाल का विकेटकीपर ये तो ऑक्शन के दिन ही पता चल सकेगा.

श्रीकर भरत
श्रीकर भरत भारत के घरेलू क्रिकेट की एक खोज हैं. साथ ही बेंगलुरु के एक चमकते सितारे भी थे, पर इस बार मेगा ऑक्शन में इनका नाम है. खिलाड़ी का नाम अभी बड़ा नहीं है लेकिन प्रदर्शन बहुत बड़ा है. आवेश खान की गेंद पर लगाया छक्का आखिर कौन भूल सकता है. श्रीकर भरत भारत के भविष्य में अहम सदस्य साबित होंगे. शॉट्स लगाने की काबिलियत को देख कर टीम श्रीकर भरत के पीछे भागेंगी.