logo-image

IPL 2022 में बज रहा है भारतीयों का डंका, चहल, कुलदीप कर रहे धमाल!

Best Bowler in IPL 2022 : आईपीएल जहां एक तरफ बल्लेबाजों की लीग मानी चाहती है वहीं दूसरी तरफ इस में गेंदबाज भी पीछे नहीं रहते हैं. अगर आईपीएल 2022 की बात करें तो बल्लेबाजों के साथ-साथ कुछ ऐसे गेंदबाज भी हैं जिन्होंने अपने बॉलों से बड़े-बड़े बल्लेबाजों

Updated on: 19 Apr 2022, 01:27 PM

नई दिल्ली :

Best Bowler in IPL 2022 : आईपीएल जहां एक तरफ बल्लेबाजों की लीग मानी चाहती है वहीं दूसरी तरफ इस में गेंदबाज भी पीछे नहीं रहते हैं. अगर आईपीएल 2022 की बात करें तो बल्लेबाजों के साथ-साथ कुछ ऐसे गेंदबाज भी हैं जिन्होंने अपने बॉलों से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान कर दिया. चाहे हम बात करें युज़वेंद्र चहल (Yuzi Chahal) की, टी नटराजन (T Natrajan) की या फिर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की. सभी भारतीय गेंदबाज इस समय आईपीएल 2022 में धूम मचा रहे हैं.

युज़वेंद्र चहल नंबर एक पर मौजूद है. उन्होंने छह मैच खेले हैं, 24 ओवर डाले हैं. जिसमें 144 बॉल उन्होंने बल्लेबाजों को डाली हैं. साथ में 17 विकेट अपने नाम करने में सफल रहे हैं. अपने आईपीएल 2022 में अभी तक चहल ने एक बार चार विकेट और एक बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया हुआ है.

वहीं चहल के बाद मौजूद हैं टी नटराजन. नटराजन 6 मैचों में 24 ओवर फेंक चुके हैं जिसमें 12 विकेट उन्होंने लिए हैं. एवरेज की बात करें तो नटराजन का एवरेज 17.35 का रहा है.

नटराजन के बाद मौजूद है एक और भारतीय गेंदबाज कुलदीप यादव. कुलदीप यादव इस समय पांच मैच खेले हुए हैं. लगभग 20 ओवरों में 11 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. कुलदीप यादव 4 विकेट लेने का जादू भी बिखेर चुके हैं. यानी ये तीन भारतीय गेंदबाज हैं जिन्होंने आईपीएल 2022 में अपनी धाक जमा रखी है और उम्मीद कर रहे हैं जैसे ये लीग खत्म होगी सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में भारतीय गेंदबाजी सबसे आगे रहेंगे.