logo-image

IPL : ये हैं आईपीएल के अनलकी प्लेयर्स, किस्मत दे जाती है धोखा 

IPL : आज हम उन प्लेयर्स के बारे में आपको बताते हैं कि आईपीएल के कौन से खिलाड़ी अनलकी रहे हैं.

Updated on: 19 Jan 2022, 11:19 AM

नई दिल्ली:

IPL 2022 : क्रिकेट के मैच में कई रिकार्ड्स बनते हैं. कुछ रिकार्ड्स बल्लेबाज के लिए अच्छे होते हैं और कुछ रिकार्ड्स ऐसे होते हैं जिन्हे कोई भी बल्लेबाज बनाना नहीं चाहता है. आज हम बात करेंगे आईपीएल के उन खिलाड़ियों के बारे में जिनकी किस्मत ऐन मौके पर धोखा दे जाती है. आईपीएल जैसी लीग में जब तक बल्लेबाज कोई बड़ा स्कोर नहीं बनाता है तब तक फैंस को मजा नहीं आता है. हर मैच में चौके और छक्के की जमकर बारिश होती है. लेकिन कई बार देखा गया है कि बल्लेबाज 90 का स्कोर जैसे ही पार करते हैं, तो वो अपने ऊपर दबाव महसूस करते हैं बिना शतक बनाए आउट हो जाते हैं. आज हम उन्ही प्लेयर्स के बारे में आपको बताते हैं कि आईपीएल के कौन से खिलाड़ी अनलकी रहे हैं.

सुरेश रैना 
सुरेश रैना आईपीएल के सबसे अच्छे खिलाड़ी रहे हैं. अपनी बेहतरीन पारियों से चेन्नई सुपर किंग्स को जीत दिलाई हैं. लेकिन नर्वस 90 का शिकार रैना हो चुके हैं. हैदराबाद के खिलाफ 52 गेंदों में रैना ने 99 रन बनाए थे. इस पारी में उन्होंने 11 चौके और 3 छक्के लगाए थे.

विराट कोहली 
विराट कोहली आधुनिक क्रिकेट के सबसे बेहतरीन प्लेयर्स में से एक रहे हैं. साल 2013 में दिल्ली के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने 58 गेंदों में शानदार 99 रन बनाए थे. पारी की लास्ट गेंद पर कोहली को शतक पूरा करने के लिए 2 रन की जरूरत थी लेकिन वो एक ही रन बना पाए.

क्रिस गेल 
गेल ‘यूनिवर्स बॉस’ हैं आईपीएल के. गेल शतक बनाने से दो बार चूके थे. 2019 आईपीएल में बेंगलुरु के खिलाफ खेलते हुए गेल ने 64 गेंदों में 99 रन बनाए थे. आपको बताते चलें कि गेल जब 95 रन पर थे तब पंजाब के पास सिर्फ 2 गेंद ही बची थीं. एक बोल पर कोई रन नहीं आया और आखिरी गेंद पर गेल ने चौका लगा दिया. यानी 99 रन पर ही वो नाबाद रह गए. 

और दूसरी बार साल 2020 के आईपीएल की बात है. पंजाब की टीम का मैच था राजस्थान के साथ. गेल 63 गेंदों में 99 रन बनाकर खेल रहे थे. लेकिन जोफ्रा आर्चर ने गेल को 99 पर ही आउट कर दिया था. जिसके बाद गेल ने गुस्से में मैदान पर ही बल्ला फेंक दिया था.

पृथ्वी शॉ 
पृथ्वी शॉ ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए शानदार पारियां खेली हैं. और उसी में से एक पारी है 2019 की. पृथ्वी ने कोलकाता के खिलाफ खेलते हुए 55 गेंदों में 99 रन बनाए थे. उनके बल्ले से 12 चौके और 3 छक्के निकले थे. हालांकि पृथ्वी के पास काफी समय था अपना शतक पूरा करने के लिए. लेकिन लॉकी फर्ग्युसन की शानदार गेंद पर वो आउट हो गए.