logo-image

IPL 2022 : आईपीएल के ये रिकार्ड्स शायद ही कभी टूट पाएं, क्या आप जानते हैं

IPL 2022 : ये वो तीन ऐसे रिकार्ड्स हैं जो शायद ही कभी टूटेंगे. पर एक क्रिकेट फैंस के नाते हम तो यही चाहेंगे कि जल्द ही कोई प्लेयर अपनी शानदार पारी से एक और कीर्तिमान बना डाले.

Updated on: 02 Feb 2022, 02:36 PM

नई दिल्ली:

IPL 2022 : आईपीएल 2022 की शुरुआत होने को है. सभी फैंस भी बेसब्री से इस लीग के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं. इसलिए आज आपको आईपीएल से जुड़े कुछ ऐसे रिकार्ड्स के बारे में बताते हैं, जिनका टूटना शायद ही संभव हो पाए. हालांकि क्रिकेट में ये कहा जाता है कि रिकार्ड्स बनते ही टूटने के लिए हैं. तो देखना होगा कि आने वाले सीजन में क्या इनमें से कोई रिकॉर्ड टूटता है या नहीं.

गेल के शानदार 175 रन 
2013 के सीजन में गेल ने पुणे की टीम के खिलाफ नाबाद 175 रन बनाए थे. गेल उस समय बेंगलुरु के लिए खेला करते थे. ये अभी तक का किसी बल्लेबाज के बनाया हुआ सर्वोच्च स्कोर है. शायद ही कोई बल्लेबाज इस रिकॉर्ड को कभी तोड़ पाए.

एक ओवर में बने सबसे ज्यादा 37 रन 
आईपीएल 2011 में गेंदबाज प्रशांत परमेश्वरम ने अपने एक ओवर में 37 रन दे डाले थे. प्रशांत परमेश्वरम के सामने बल्लेबाज थे क्रिस गेल. ये ओवर आईपीएल का अभी तक का सबसे महंगा ओवर है.

30 गेंदों में 100 रन 
आईपीएल में रिकार्ड्स की बात जब भी होती है तो क्रिस गेल का नाम सबसे आगे होता है. अगर तेज शतक की बात करें तो ये भी गेल के बल्ले से निकला था. गेल ने 30 गेंदों में ही 100 का आंकड़ा पार कर लिया था.

तो ये वो तीन ऐसे रिकार्ड्स हैं जो शायद ही कभी टूटेंगे. पर एक क्रिकेट फैंस के नाते हम तो यही चाहेंगे कि जल्द ही कोई प्लेयर अपनी शानदार पारी से एक और कीर्तिमान बना डाले.