News Nation Logo
Banner

आईपीएल में इन बल्लेबाजों ने किया है सबसे अधिक ऑरेंज कैप पर कब्जा

आईपीएल के पिछले सीजन में कई ऐसे बल्लेबाज थे जिन्होंने अपना धमाल मचाया था। आइए हम आपको बताते हैं कि पिछले सीजन में सबसे ज्यादा बार ऑरेंज कैप जीतने वाले बल्लेबाज कौन-कौन रहे थे.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 06 Sep 2021, 02:22:29 PM
david warner

David warner (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से यूएई में शुरू
  • आईपीएल का पिछला सीजन भी यूएई में ही खेला गया था
  • आईपीएल में सबसे ज्यादा ऑरेंज कैप डेविड वार्नर को मिला हैं,

नई दिल्ली:

आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने वाला है. आईपीएल का पिछला सीजन भी यूएई में ही खेला गया था. आगामी मुकाबलों के लिए लगभग सभी टीमों के कुछ खिलाड़ी संयुक्त अरब अमीरात पहुंच चूके हैं. आईपीएल के दूसरे चरण का पहला मुकाबला पिछले साल की विजेता मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. आईपीएल के पिछले सीजन में कई ऐसे बल्लेबाज थे जिन्होंने अपना धमाल मचाया था। आइए हम आपको बताते हैं कि पिछले सीजन में सबसे ज्यादा बार ऑरेंज कैप जीतने वाले बल्लेबाज कौन-कौन रहे थे. आपको बता दें कि डेविड वार्नर आईपीएल के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं और तेजी से रन बनाने में माहिर हैं. आईपीएल में सबसे ज्यादा ऑरेंज कैप डेविड वार्नर को मिला है, वॉर्नर ने ये खिताब पर कुल 3 बार कब्जा किया हैं, वॉर्नर ने 2015, 2017 और 2019 में ऑरेंज कैप अपने नाम किया हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : क्‍या हो सकती है धोनी की CSK की प्‍लेइंग इलेवन

गिल हैं दूसरे स्थान पर 
इस लिस्ट में वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल दूसरे नंबर पर हैं. आईपीएल में गेल को 2011 और 2012 में ऑरेंज कैप का खिताब मिल चुका हैं, गेल ने साल 2012 में पंजाब की तरफ से खेलते हुए सबसे ज्यादा 733 रन बनाए थे. अब बात करते हैं विराट कोहली की. आईपीएल में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को 1 बार ऑरेंज कैप का खिताब मिला हैं, कोहली को साल 2016 में ऑरेंज कैप मिला था. इस सीजन में कोहली ने सबसे ज्यादा 973 रन बनाए थे, इसी के साथ कोहली ने आईपीएल में एक सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया था.

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले को मिलता है ऑरेंज कैप
आईपीएल के हर सीजन में कई बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा दिखाते हैं. ऐसे में जो सबसे ज्यादा रन बनाता है उस बल्लेबाज को टूर्नामेंट के खत्म होने पर ऑरेंज कैप का खिताब दिया जाता हैं. इस बार फिर प्रशंसकों को यूएई में चौके-छक्के देखने को मिलेंगे और देखना दिलचस्प होगा कि इस बार इस खिताब पर कौन कब्जा करता हैं. यहां हम आपको बता दें कि आईपीएल के दूसरे चरण में फाइनल सहित कुल 31 मैच खेले जाएंगे. सीजन के बचे हुए 31 मैच 27 दिनों के बीच खेले जाएंगे जो दुबई, अबु धाबी और शारजाह में आयोजित होंगे. दुबई में 15 अक्टूबर को फाइनल खेला जाएगा. मौजूदा प्वाइंट्स टैली में दिल्ली कैपिटल्स अपने 8 में 6 मुकाबले जीतकर सर्वाधिक 12 अंकों के साथ टॉप पर है. सीएसके की टीम फिलहाल सात मैचों में 10 अंक लेकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है. दर्शकों के बीच फिर से आईपीएल का रोमांच जल्द ही देखने को मिलेगा. 

First Published : 06 Sep 2021, 02:22:29 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×