logo-image
लोकसभा चुनाव

इन 5 प्लेयर्स के लिए IPL 2024 होने वाला है बेहद खास, टीम इंडिया में करनी है वापसी तो करना होगा कारनामा

IPL 2024 : टीम इंडिया के कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको डेब्यू करने का मौका तो मिला, लेकिन फिर टीम से बाहर ही रहे. आईपीएल 2024 उन प्लेयर्स के लिए काफी ज्यादा अहम होने वाला है.

Updated on: 02 Mar 2024, 04:02 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : आईपीएल 2024 का आगाज होने एक महीने से भी कम का समय बचा है. आईपीएल 2024 के पहले फेज के शेड्यूल का ऐलान हो गया है. आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च से होगा और चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच ओपनिंग मैच खेला जाएगा. यह सीजन कुछ भारतीय खिलाड़ियों के लिए काफी ज्याादा महत्वपूर्ण और खास होने वाला है. वह इस साल आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं. चलिए जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारें में जो अपने प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में अपनी जगह बना सकते हैं.

राहुल त्रिपाठी

टीम इंडिया के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने 2023 में भारत के लिए 5 टी20 मुकाबले खेले थे. हालांकि वह मिले मौके को अच्छे से भुना नहीं सके, जिसके बाद उन्हें टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. अब IPL 2024 में अच्छा खेल दिखाकर उनके पास टीम इंडिया में जगह बनाने का अच्छा मौका है.  

युजवेंद्र चहल

स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने ने आखिरी बार टीम इंडिया के लिए पिछले साल अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. उसके बाद से चहल को टीम इंडिया से ड्रॉप कर दिया गया. हालांकि इस सीजन चहल अपने दमदर प्रदर्शन से टीम इंडिया में अपनी जगह के लिए दावा ठोक सकते हैं. 

नवदीप सैनी

तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भी भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. टीम में उन्हें भी मौके नहीं मिल रहे हैं. उन्होंने 2019 में भारत के लिए वाइट बॉल क्रिकेट में डेब्यू किया था. हालांकि 2021 के बाद से उन्होंने टीम इंडिया के लिए एक भी मैच नहीं खेला है. ऐसे में यह आईपीएल सीजन उनके लिए काफी ज्यादा खास होने वाला है.

दीपक चाहर

भारत के तेज गेंदबाज दीपक चाहर भी दिसंबर 2023 के बाद से टीम इंडिया से बाहर हैं. चोट की वजह से पहले वह क्रिकेट से दूर थे, फिर निजी कारण से दूर रहे. तब से उनकी वापसी टीम इंडिया में नहीं हुई है. हालांकि वह अब बिल्कुल फिट हैं और IPL 2024 से मैदान पर वापसी करने वाले हैं. ऐसे में दीपक आईपीएल 2024 के जरिए एक बार फिर टीम इंडिया में वापसी करना चाहेंगे. 

पृथ्वी शॉ

युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भी लंबे समय से टीम इंडिया से ड्रॉप हैं. उन्हें टीम इंडिया में जगह नहीं मिल रही है. हालांकि वह भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में डेब्यू कर चुके हैं. उनके पास भी आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा सकते हैं. फिलहाल वह रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं.