logo-image

IPL 2022 Best Spinners : ये तीन स्पिनर्स सभी टीमों को नचा कर रख देंगे!

IPL 2022 : आज हम आपको उन तीन स्पिनर्स के बारे में बताते हैं जो अपनी गेंदों से बड़े-बड़े प्लेयर्स को झटका देने का माद्दा रखते हैं. 

Updated on: 12 Mar 2022, 03:02 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 : आईपीएल 2022 की शुरुआत बस कुछ ही दिन दूर है.  सभी टीमों की अपनी प्लानिंग बन चुकी है. टीमों के अभ्यास मैच भी शुरू हो चुके हैं. लगभग सभी टीमों के प्लेयर्स अपनी टीम के साथ जुड़ चुके हैं, और जो रह गए हैं वो जल्द ही अपनी टीम के साथ एक या दो दिन में जुड़ जाएंगे. आज हम आपको उन तीन स्पिनर्स के बारे में बताते हैं जो अपनी गेंदों से बड़े-बड़े प्लेयर्स को झटका देने का माद्दा रखते हैं. 

युजवेंद्र चहल
सबसे पहले बात आती है युजवेंद्र चहल की. युजवेंद्र चहल अभी तक बेंगलुरु की टीम के साथ जुड़े थे. अपनी शानदार गेंदबाजी के बदौलत उन्होंने आईपीएल में अपना नाम कमाया है. इस बार युजवेंद्र चहल राजस्थान की टीम के साथ खेलते हुए नजर आने वाले हैं. आईपीएल करियर की बात करें तो 114 मैचों में लगभग 7 की औसत से 18 विकेट उन्होंने झटके हैं. 

राशिद खान 
राशिद खान अफगानिस्तान के शानदार स्पिनर हैं. अपनी घातक गेंदों से राशिद खान ने ना जाने कितने बड़े-बड़े प्लेयर्स को आउट किया है. अभी तक राशिद खान  हैदराबाद की टीम के साथ खेलते हुए नजर आते थे, इस आईपीएल में गुजरात की टीम के साथ खेलेंगे। अभी तक आईपीएल में राशिद खान ने 76 मैच खेले हैं, जिसमें 93 विकेट अपने नाम किए हैं.

रवि बिश्नोई
रवि बिश्नोई ने अपने खेल से सभी हैरान किया है. आईपीएल 2020 का सीजन उनके लिए शानदार रहा था. उस सीजन में रवि बिश्नोई ने 12 विकेट लिए थे. पूरे आईपीएल की बात करें तो 24 विकेट ये अपने नाम कर चुके हैं.