logo-image

IPL 2023 : जायसवाल सहित इन 3 युवाओं को मिल सकता है वेस्टइंडीज दौरे पर मौका, जानें नाम

IPL 2023 में जहां करोड़ों में बिकने वाले कई बड़े प्लेयर्स फिसड्डी साबित हुए, वहीं बेस प्राइज में बिके खिलाड़ियों ने तहलका मचा दिया. तो आइए उन 3 प्लेयर्स के बारे में बताते हैं, जिन्हें IPL में किए गए प्रदर्शन के आधार पर टीम इंडिया में एंट्री मिल सकती

Updated on: 13 Jun 2023, 03:20 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 में जहां कई बड़े खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से फैंस को निराश किया, वहीं कुछ युवाओं ने सभी का दिल जीत लिया. जी हां, जहां करोड़ों में बिकने वाले प्लेयर्स फिसड्डी साबित हुए, वहीं बेस प्राइज में बिके खिलाड़ियों ने तहलका मचाकर रख दिया. अब जल्द ही IPL में किए गए प्रदर्शन का प्लेयर्स को रिवॉर्ड देते हुए बीसीसीआई उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर उन्हें स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है. तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 प्लेयर्स के बारे में बताते हैं, जिन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर मिल सकता है मौका...

रिंकू सिंह

IPL 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सबसे बड़ा पॉजिटिव रहे रिंकू सिंह अभी भी अपने मौके का इंतजार कर रहे हैं. बीसीसीआई उनके इस इंतजार को खत्म कर वेस्टइंडीज दौरे पर उन्हें टीम इंडिया की टिकेट दे सकती है. रिंकू ने 14 IPL मैचों में 59.25 की औसत और 149.52 की स्ट्राइक रेट से 474 रन बटोरे थे. इस दौरान उन्होंने KKR को कुछ ऐसे मैच जिताए, जिसे जीतने की टीम ने उम्मीद ही छोड़ दी थी. जो इस बात को साबित करता है की रिंकू टीम इंडिया के लिए बेहतरीन फिनिशर साबित हो सकते हैं. 

यशस्वी जायसवाल

सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने IPL 2023 में अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया था. जिसका नतीजा ये रहा की उन्हें  WTC 2023 FINAL में ऋतुराज गायकवाड़ की जगह स्टैंड बाई प्लेयर के तौर पर शामिल किया था. हालांकि, वहां उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिल सका. अब जायसवाल अपकमिंग वेस्टइंडीज सीरीज में भी भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं. आईपीएल 2023 में बतौर अनकैप्ड प्लेयर सर्वाधिक रन बनाने वाले जायसवाल ने 14 मैचों में 48.08 के औसत व 163.61 की स्ट्राइक रेट से 625 रन बनाए हैं. इस दौरान यशस्वी के बल्ले से एक शतक भी देखने को मिला है. 

ये भी पढ़ें : Yashasvi Jaiswal Net Worth : कभी गरीबी में बिताया वक्त, आज करोड़ों के मालिक हैं जायसवाल

तुषार देशपांडे

चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे भी उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्होंने IPL 2023 में शानदार प्रदर्शन किया और अब उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया की टिकेट मिल सकती है. देशपांडे ने पूरे सीजन खेले गए 16 मैचों में 56.5 के औसत से 21 विकेट लिए. इस दौरान उन्होंने 9.92 की इकोनॉमी से रन दिए. देशपांडे के पास स्पीड के साथ-साथ वैरिएशन है, जो भारतीय टीम के काम आ सकती है. युवा पेसर ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए लगभग हर मैच में अहम विकेट चटकाए, जो इस बात का प्रमाण है की वह कंसिस्टेंसी के साथ विकेट लेते हैं.