logo-image

IPL 2023 : ये तीन गेंदबाज हो सकते हैं IPL 23 के हीरो, बड़े-बड़े बल्लेबाज को करेंगे आउट

IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए बिगुल बज चुका है.

Updated on: 20 Nov 2022, 02:44 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए बिगुल बज चुका है. बीसीसीआई ने पूरी तैयारियां कर ली है. दिसंबर के आखिरी हफ्ते में मिनी ऑक्शन होता हुआ नजर आएगा. सभी टीमों के मालिकों ने रिलीज हुए खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को सौंप दी है. ऐसे में पता चल चुका है कि कौन सा गेंदबाज और बल्लेबाज टीम के साथ जुड़ा है या फिर दूसरी टीमों के साथ जुड़ने वाला है. आज आपको तीन तेज गेंदबाजों के बारे में बताते हैं जो आईपीएल 2023 के हीरो बन सकते हैं.

जसप्रीत बुमराह

टीम इंडिया के बूम-बूम जसप्रीत बुमराह आईपीएल 2023 में खेलते हुए नजर आएंगे. हालांकि चोट के चलते क्रिकेट के मैदान से दूर हैं लेकिन जल्दी फिट होने की उनकी खबर है. टी20 की बात जब भी आती है तो बुमराह का नाम सबसे पहले आता है. क्योंकि बुमराह के पास सटीक यॉर्कर के साथ लाइन और लेंथ भी है. इस सीजन मुंबई इंडियंस के साथ खेलते नजर आएंगे और उम्मीद करते हैं कि मुंबई की टीम को एक बार फिर से खिताब दिलाकर बादशाहत की कुर्सी पर कब्जा कर ले.

जोफ्रा आर्चर

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने जोफ्रा आर्चर को अपने साथ जोड़ा था. हालांकि यह तेज गेंदबाज उस समय चोटिल था, लेकिन इसके बावजूद मुंबई के मैनेजमेंट ने उन पर भरोसा जताया. क्योंकि इनके पास जो काबिलियत है उसकी प्रशंसा जितनी भी करें उतनी कम है. जोफ्रा आर्चर आईपीएल 2023 खेलने के लिए लगभग तैयार हैं. अगर ऐसा होता है तो मुंबई इंडियंस के लिए यह किसी बड़ी खुशखबरी से कम नहीं होगी. बड़े-बड़े बल्लेबाजों को जोफ्रा आर्चर अपनी गेंदबाजी में आउट करते हुए आए हैं.

दीपक चाहर

दीपक चहर भी आईपीएल 2022 के बाद से चोटिल चल रहे हैं. टीम इंडिया ने इनको विश्व कप 2022 में काफी ज्यादा मिस किया. ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स का यह तेज गेंदबाज आईपीएल 2023 में वापसी के लिए तैयार है. महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई की जीत दीपक चहर शुरुआत के 6 ओवर में रख देते हैं. ऐसे में कह सकते हैं कि दीपक चहर आईपीएल 2023 के हीरो बन जाए, इसमें कोई हैरानी वाली बात नहीं होनी चाहिए.