logo-image

IPL 2023 : विराट नहीं ये दो खिलाड़ी बेंगलुरु को बनाएंगे आईपीएल चैंपियन!

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए सभी टीमों ने खिलाड़ियों को खरीदने के लिए जमकर पैसों की बारिश की है.

Updated on: 27 Dec 2022, 08:09 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए सभी टीमों ने खिलाड़ियों को खरीदने के लिए जमकर पैसों की बारिश की है. आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने भी खिलाड़ियों को चुनकर खरीदा है. आरसीबी ने मिनी ऑक्शन (Mini Auction) में सात खिलाड़ियों को खरीदा है. मिनी ऑक्शन में आरसीबी ने सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर विल जैक्स (Will Jacks) को तीन करोड़ 20 लाख रुपए में खरीदा है. विराट कोहली की टीम आरसीबी भी अपना पहला खिताब इस बार जीतना चाहेगी. पिछले सीजन जो भी गलतियां थीं वह इस बार नहीं दौहराना चाहेगी. कोहली अपने शानदार फॉर्म में वापस आ चुके हैं. और टीम के लिए अहम योगदान दे सकते हैं. हालांकि हम आज कोहली की बात नहीं करेंगे. हम दूसरे दो खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो कोहली के अलावा टीम के लिए काफी अहम योगदान दे सकते हैं.

डुप्लेसिस

सबसे पहले नाम आता है टीम के कप्तान डुप्लेसिस का. डुप्लेसिस शानदार T20 बल्लेबाज हैं. ओपनिंग करते हैं. और तेजी से रन बनाना जानते हैं. यही खूबी टीम को आईपीएल की ट्रॉफी दिलाने के लिए मददगार साबित होगी. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए डुप्लेसिस काफी ज्यादा अहम पारियां खेल चुके हैं. उन्हें पता है कि फंसे हुए मैच को किस तरीके से अपने नाम किया जाता है. 2022 के सीजन में इनसे उम्मीद बहुत थी लेकिन वह कारनामा नहीं कर पाए थे. अब एक बार फिर से आरसीबी के फैंस अपने कप्तान साहब से यही चाहेंगे कि उनके इस सपने को पूरा किया जाए.

मैक्सवेल

ऑस्ट्रेलिया का ये धाकड़ ऑलराउंडर जब अपनी बात पर आता है तो कोई भी टीम उसे हरा नहीं पाती. यह काम हमने उनके अंतरराष्ट्रीय टीम और पंजाब के साथ देखा हुआ है. अब एक बार फिर आरसीबी के फैंस उनसे यही उम्मीद कर रहे हैं कि जिसके लिए मैक्सवेल को मेगा ऑक्शन में खरीदा था वह काम करके टीम को दें. विराट कोहली के साथ मैक्सवेल की जोड़ी डिविलियर्स की याद दिलाती है. हालांकि डिविलियर्स जैसा काम अभी मैक्सवेल को करना बाकी है. लेकिन उम्मीद करते हैं कि मैक्सवेल के लिए आने वाला सीजन काफी ज्यादा मददगार साबित होगा. सिर्फ उनके आईपीएल के लिए नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए भी. तो ये दो वो खिलाड़ी थे जो विराट कोहली के साथ मिलकर आरसीबी को 2023 का चैंपियन बनाना चाहेंगे.