logo-image

IPL 2023 : लखनऊ की टीम अब नहीं चूकना चाहेगी, राहुल के कंधों पर जिम्मेदारी!

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) ने कमर कस ली है.

Updated on: 27 Dec 2022, 08:12 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) ने कमर कस ली है. आईपीएल 2023 में होने वाले मिनी ऑक्शन (Mini Auction) में लखनऊ ने 10 खिलाड़ियों को खरीदा है. आईपीएल 2023 लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए दूसरा सीजन होगा. इस सीजन में लखनऊ पिछले सीजन की गलतियों को सुधारने की कोशिश करेगी. केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी वाली एलएसजी (LSG) ने मिनी ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को 16 करोड़ रुपए में खरीदा है. लखनऊ सुपरजाइंट्स के उन दो खिलाड़ी के बारे में बताते हैं जो आने वाले सीजन में टीम के लिए जबरदस्त पारियां खेल सकते हैं. हालांकि पिछले सीजन लखनऊ का औसत वाला गया था. लेकिन अब इस टीम से उम्मीदें ज्यादा हैं. जिस तरीके से हार्दिक पांड्या की टीम गुजरात ने प्रदर्शन करके दिखाया वैसा ही प्रदर्शन राहुल की टीम लखनऊ कर सकती है.

के एल राहुल

टीम के कप्तान केएल राहुल जीत की जिम्मेदारी भी अपने कंधों पर लेकर मैदान पर उतरेंगे. आईपीएल 2023 में राहुल का बल्ला चलना बेहद जरूरी है. अगर ऐसा नहीं होता है तो टीम के सपनों को धक्का लगना तय है. राहुल ना सिर्फ कप्तान हैं. बल्कि टीम के ओपनर भी हैं. यानी अगर शुरुआत इनको अच्छी मिल जाती है तो फिनिश भी अच्छा होगा. 2022 के आईपीएल में राहुल का प्रदर्शन औसत का ही रहा था. और उससे पहले पंजाब किंग्स के साथ खेलते हुए राहुल mr.ipl कहे जाने लगे थे. वही प्रदर्शन केएल राहुल को 2023 में दोहराना होगा.

डिकॉक

डिकॉक आईपीएल में शानदार बल्लेबाजी करते हैं. 2022 के सीजन में लखनऊ के साथ जुड़ने से पहले डिकॉक मुंबई के लिए खेला करते थे. यह सभी फैंस को पता है कि मुंबई इंडियंस के लिए उनका बल्ला कितना अहम योगदान देता था. अब वही जरूरत लखनऊ को है. टीम चाहेगी कि डिकॉक का बल्ला रन बनाए नहीं बल्कि उगले. जिससे उनकी टीम को जीत से कोई ना रोक पाए. क्विंटन डिकॉक और केएल राहुल के ऊपर जिम्मेदारी है कि शानदार ओपनिंग देकर एक बड़ा स्कोर बनाने में टीम की मदद करें.