logo-image

IPL 2023 : कोलकाता के ये 2 प्लेयर करेंगे, लड़ेंगे और जीतेंगे IPL 2023!

IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन (Mini Auction) हो चुका है.

Updated on: 27 Dec 2022, 02:10 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन (Mini Auction) हो चुका है. सभी टीमों ने अपने मन के अनुसार खरीदारी कर ली है. कुछ टीमों ने सभी को चौंकाते हुए बड़े फैसले लिए और कुछ ने उम्मीद के अनुसार प्लेयर्स का चुनाव किया. चौंकाने वाले फैसले में बात करें तो सैम करन का 18.50 करोड़ में बिकना हैरान कर रहा है. वहीं उम्मीद के अनुसार बात करें तो इस आईपीएल मिनी ऑक्शन में सभी टीमों ने ऑलराउंडर को अपने साथ जोड़ने के लिए खूब मेहनत की. ऑक्शन होते ही अब आईपीएल का काउंटडाउन शुरू हो चुका है.

मार्च या फिर अप्रैल 2023 में आईपीएल होता हुआ नजर आएगा. आज हम आपको शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के बारे में बताते हैं. जो इन 2 प्लेयर्स की बदौलत आईपीएल 2023 का सपना पूरा करना चाहेगी. कप्तान श्रेयस अय्यर अपनी कप्तानी में पहली बार कोलकाता को विजेता बनाना चाहेंगे और गौतम गंभीर के बाद दूसरे ऐसे कप्तान होंगे जो केकेआर को आईपीएल की ट्रॉफी दिलवा चुके होंगे.

श्रेयस अय्यर

केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर कोलकाता को आईपीएल 2023 की ट्रॉफी दिला सकते हैं. श्रेयस अय्यर इस समय शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय मैचों की बात करें तो टेस्ट मैच क्या, वनडे क्या, टी-20 मुकाबलो में अय्यर का बल्ला चल रहा है. कोलकाता नाइट राइडर्स का मैनेजमेंट ये देखकर काफी खुश है. और उम्मीद कर रहा होगा कि आईपीएल के अगले सीजन भी श्रेयस अय्यर ऐसे ही धूम मचाएं. आईपीएल मेगा ऑक्शन में अय्यर को कोलकाता ने अपने साथ जोड़ा था. हालांकि पिछले सीजन श्रेयस अय्यर कुछ काम नहीं कर पाए लेकिन आने वाले सीजन में उनसे उम्मीदें काफी हैं.

आंद्रे रसल

कोलकाता को श्रेयस अय्यर के बाद अपने धाकड़ बल्लेबाज रसल से उम्मीदें हैं. रसल का बल्ला अगर चल गया तो अकेले ही टीम की नैया पार लगा देंगे. यह उन्होंने ऐसा 2016 और 17 के सीजन में किया है. जब रसल रन बनाते हैं तो कोई भी गेंदबाज उनके सामने टिक नहीं पाता है. 180 के करीब उनका स्ट्राइक रेट है. और इस स्ट्राइक रेट से कोलकाता की ट्रॉफी ज्यादा दूर नहीं है. तो ये वह दो खिलाड़ी है जो कोलकाता को तीसरी बार आईपीएल का सरताज बनाना चाहेंगे.