logo-image

IPL 2023 : दिल्ली के ये दो खिलाड़ी दिलाएंगे खिताब, IPL 2023 होगा अपने नाम!

IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन (Mini Auction) हो चुका है.

Updated on: 27 Dec 2022, 12:37 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन (Mini Auction) हो चुका है. सभी टीमों ने अपने मन के अनुसार खरीदारी कर ली है. कुछ टीमों ने सभी को चौंकाते हुए बड़े फैसले लिए और कुछ ने उम्मीद के अनुसार प्लेयर्स का चुनाव किया. चौंकाने वाले फैसले में बात करें तो सैम करन का 18.50 करोड़ में बिकना हैरान कर रहा है. वहीं उम्मीद के अनुसार बात करें तो इस आईपीएल मिनी ऑक्शन में सभी टीमों ने ऑलराउंडर को अपने साथ जोड़ने के लिए खूब मेहनत की. ऑक्शन होते ही अब आईपीएल का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. मार्च या फिर अप्रैल 2023 में आईपीएल होता हुआ नजर आएगा. सभी टीम के फैंस अपनी टीमों से उम्मीद लगाए हुए हैं. पिछले सीजन की बात करें तो गुजरात टाइटंस ने ये खिताब अपने नाम किया था.

आज हम आपको बताते हैं दिल्ली कैपिटल्स के बारे में. टीम के ये दो खिलाड़ी दिल्ली को पहला खिताब दिलाने के लिए भरपूर कोशिश करेंगे. कप्तान ऋषभ पंत चाहेंगे कि उनकी कप्तानी में टीम पहली बार आईपीएल अपने नाम करने में सफलता हासिल करें.

पंत

सबसे पहली बात आती है खुद कप्तान ऋषभ पंत की. पंत का बल्ला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तो खामोश है लेकिन आईपीएल में उम्मीद करते हैं कि वह टीम के लिए अहम पारियां खेलेंगे. हालांकि T20 फॉर्मेट के लिए पंत अनुकूल हैं. इतना तो साफ है अगर पंत का बल्ला नहीं चला तो मुश्किल हो जाएगी. टीम के सभी खिलाड़ी चाहेंगे कि कप्तान साहब अपने बल्ले से रन निकालना शुरू करें और उस पर कायम रहें.

पृथ्वी शॉ

ऋषभ पंत की बाद बात आती है दूसरे बड़े बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की. पृथ्वी शॉ ऋषभ पंत दोनों ही एक ही उम्र के हैं. टी-20 फॉर्मेट में पृथ्वी भी ऋषभ पंत जैसे तेज खेलते हैं. हालांकि पिछले कुछ सीजन पृथ्वी के लिए अच्छे नहीं गए हैं. लेकिन इससे उनकी काबिलियत कम नहीं होती है. उनके आंकड़े बताते हैं की जब भी पृथ्वी को मौका मिला है उन्होंने काम करके दिखाया है. आईपीएल आंकड़ों की बात करें तो पृथ्वी शॉ ने 63 मैचों में 1588 रन बनाए हैं. ऐसे में आने वाले सीजन में कप्तान ऋषभ पंत और पृथ्वी पर जिम्मेदारी होगी टीम को आगे लेकर जाएं.