logo-image

IPL 2022 के इन 2 प्लेयर्स का भारतीय टीम में खेलना है तय!

Best Player in IPL 2022 : आज हम आपको बताते हैं ऐसे 2 प्लेयर्स के बारे में जो इस सीरीज में भारत की तरफ से खेल सकते हैं.

Updated on: 19 May 2022, 09:27 AM

नई दिल्ली :

Best Player in IPL 2022 : आई पी एल 2022 अपने आखिरी पड़ाव पर है. इस हफ्ते लीग के आखिरी मैच खेले जाने हैं और उसके बाद शुरू हो जाएगी प्लेऑफ की दौड़. गुजरात टाइटंस (GT) और लखनऊ सुपरजाइंट्स (LSG) इस लीग में प्लेऑफ में क्वालीफाई कर चुकी है और अभी नंबर 3 और नंबर 4 के लिए जंग छिड़ी हुई है. आईपीएल 2022 के बाद भारत को साउथ अफ्रीका के साथ पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है और ऐसी उम्मीद है इस सीरीज में भारतीय सेलेक्टर्स सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट देकर युवा खिलाड़ियों को मौका देंगे. 22 मई को टीम इंडिया का ऐलान किया जा सकता है, तो आज हम आपको बताते हैं ऐसे 2 प्लेयर्स के बारे में जो इस सीरीज में भारत की तरफ से खेल सकते हैं.

यह भी पढ़ें - KKR vs LSG : इस कैच ने पलटी बाजी, KKR के सपने हुए चकनाचूर, देखें वीडियो

पहला नाम आता है राहुल तेवतिया का. राहुल तेवतिया आईपीएल 2022 में फिनिशर की भूमिका को निभाते हुए आए हैं. गुजरात टाइटंस को इन्होंने कई जीत दिलाई हैं. आंकड़ों की बात करें तो राहुल तेवतिया ने आइपीएल 2022 के 13 मैचों में 35.83 की औसत से 215 रन बनाए हैं, इस बीच उनका स्ट्राइक रेट रहा है करीब 150 का. इसके अलावा राहुल तेवतिया बेहतरीन लेग स्पिनर भी हैं और इसी को देखते हुए हमें उम्मीद है कि सेलेक्टर्स उनको नजरअंदाज नहीं कर पाएंगे.

यह भी पढ़ें - IPL 2022 : प्लेऑफ के लिए गुजरात को हरा पाएगी RCB!

अगले प्लेयर की बात करें तो उनका नाम है उमरान मलिक. उमरान मलिक अपनी तेज गेंदों की वजह से टीम इंडिया में जल्द ही एंट्री कर सकते हैं. आईपीएल 2022 में अधिकतम उन्होंने 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी है और वह लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक सकते हैं. भारत को जरूरत है इनकी तेज गेंदबाजी की क्योंकि वर्ल्ड T20 इस बार ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है और ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर तेज गेंदबाज क्या कमाल कर सकते हैं यह सभी को पता है. तो ऐसे में ये दो शानदार खिलाड़ी आने वाली सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं ऐसी सभी को उम्मीद है.