logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL हीरो बनने के बाद ये दोनों टीम इंडिया को दिलाएंगे T20 World Cup!

Best Player in IPL 2022 : आईपीएल 2022 अपने आखिरी पड़ाव पर आ चुका है. अब प्लेऑफ के मैच खेले जा रहे हैं. गुजरात टाइटंस (GT) कल राजस्थान को हराकर फाइनल में प्रवेश कर गई है. आज के मुकाबले की बात करें तो आज RCB और LSG के साथ एलिमिनेटर का मुकाबला खेलेगी.

Updated on: 25 May 2022, 01:07 PM

नई दिल्ली :

Best Player in IPL 2022 : आईपीएल 2022 अपने आखिरी पड़ाव पर आ चुका है. अब प्लेऑफ के मैच खेले जा रहे हैं. गुजरात टाइटंस (GT) कल राजस्थान को हराकर फाइनल में प्रवेश कर गई है. आज के मुकाबले की बात करें तो आज RCB और LSG के साथ एलिमिनेटर का मुकाबला खेलेगी. आईपीएल 2022 के बाद भारत को साउथ अफ्रीका के साथ पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है और इस सीरीज के लिए भारतीय सेलेक्टर्स ने सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट देकर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है. माना जा रहा है कि ये टीम T20 World Cup के लिए भी हो सकती है. तो आज हम आपको बताते हैं ऐसे 2 प्लेयर्स के बारे में बताते हैं जो भारत की तरफ से खेलते हुए T20 World Cup जीतवा सकते हैं .

यह भी पढ़ें - KKR vs LSG : इस कैच ने पलटी बाजी, KKR के सपने हुए चकनाचूर, देखें वीडियो

राहुल तेवतिया

पहला नाम आता है राहुल तेवतिया का. राहुल तेवतिया आईपीएल 2022 में फिनिशर की भूमिका को निभाते हुए आए हैं. गुजरात टाइटंस को इन्होंने कई जीत दिलाई हैं. आंकड़ों की बात करें तो राहुल तेवतिया ने आइपीएल 2022 के 13 मैचों में 35.83 की औसत से 215 रन बनाए हैं, इस बीच उनका स्ट्राइक रेट रहा है करीब 150 का. इसके अलावा राहुल तेवतिया बेहतरीन लेग स्पिनर भी हैं और इसी को देखते हुए हमें उम्मीद है कि सेलेक्टर्स उनको नजरअंदाज नहीं कर पाएंगे.

उमरान मलिक

अगले प्लेयर की बात करें तो उनका नाम है उमरान मलिक. उमरान मलिक अपनी तेज गेंदों की वजह से टीम इंडिया में जल्द ही एंट्री कर सकते हैं. आईपीएल 2022 में अधिकतम उन्होंने 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी है और वह लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक सकते हैं. भारत को जरूरत है इनकी तेज गेंदबाजी की क्योंकि वर्ल्ड T20 इस बार ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है और ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर तेज गेंदबाज क्या कमाल कर सकते हैं यह सभी को पता है. तो ऐसे में ये दो शानदार खिलाड़ी आने वाले T20 World Cup में भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं ऐसी सभी को उम्मीद है.