News Nation Logo

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में इस खिलाड़ी को लेने की होगी 'जंग'

IPL 2022 Mega Auction : इस बार ये खिलाड़ी ऑक्शन में मचाएगा धूम

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 12 Nov 2021, 08:00:42 AM
IPL 2022 MEGA AUCTION

IPL 2022 MEGA AUCTION (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • नए सिरे से होगी IPL नीलामी
  • ऑक्शन पूल में डुसेन भी होगें शामिल

नई दिल्ली :

ICC T20 World Cup अपने आखिरी पड़ाव पर है. फाइनल में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया (Nz vs Aus) की टीम ने जगह बना ली है. दोनों के बीच 14 नवंबर के दिन फाइनल खेला जायगा. अब जैसे ही वर्ल्ड कप पूरा होता है उसके बाद होगा IPL 2022 (Indian Premier League) का मेगा ऑक्शन (Indian Premier League Mega Auction). जिसमें सभी टीम के मालिक फिर से अपनी टीमों को बनाएंगे. इस समय जितने भी T20 के टूर्नामेंट चल रहे हैं, उन सभी पर आईपीएल (IPL) टीमों के मालिक की नजर होगी, क्योंकि यहां से उनको ऐसे जोरदार प्लेयर्स मिल सकते हैं जो उनकी टीम को आईपीएल (IPL) का सरताज बना सके. 

गौरतलब है कि इस बार आईपीएल में मेगा ऑक्शन होना है. मतलब 4 खिलाड़ियों को टीम रिटेन कर सकती हैं, बाकि के सभी ऑक्शन पूल में जाएंगे.  बस अंतर यही है कि इस बार जो दो नई टीम जुड़ी हैं जिसमें अहमदाबाद (Ahmedabad) और लखनऊ (Lucknow) शामिल हैं, इस दो टीमों को छूट होगी जो पहले से अपने साथ कुछ प्लेयर्स को जोड़ सके. और होना भी चाहिए क्योंकि अगर ये छूट नहीं दी जाती है तो फिर दोनों टीमों के पास बजट की समस्या हो सकती है. 

लेकिन एक प्लेयर को लेकर सभी टीम के मालिकों के बीच युद्ध छिड़ सकता है. क्योंकि इस प्लेयर ने T20 में ऐसे कारनामें किये हैं जो सभी की पसंद बनने की वजह बनी है. वो प्लेयर है साउथ अफ़्रीका का धाकड़ बैट्समैन  रॉसी वान डर डुसेन. जी हां.  रॉसी वान डर डुसेन ने अभी चल रहे वर्ल्ड कप में शानदार खेल दिखाया है.  रॉसी डुसेन ने दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड (South Africa vs England) के मैच में 60 गेंदों में बिना ऑउट हुए 94 रन बनाए थे. स्ट्राइक रेट रहा था 156.66 का. उन्होंने इस जोरदार पारी में 5 चौके और 6 छक्के मारे. आपको ये भी बता दें कि ये स्कोर साउथ अफ्रीका के इतिहास में सबसे बड़ा स्कोर है जो किसी बल्लेबाज ने बनाया हो. 

रॉसी वान डर डुसेन (Rassie van der Dussen) ने अभी तक आईपीएल में कोई भी मैच नहीं खेला है, हालांकि आईपीएल के 2021 सीजन में जब बेन स्टोक्स चोटिल हो गए थे तो राजस्थान रॉयल्स ने उनको रिप्लेस्मेंट के तौर पर लिया था. लेकिन अफ्रीका बोर्ड से उनको मंजूरी नहीं मिल पाई थी. जिसके बाद वो खेल नहीं सके.

रॉसी वान डर डुसेन (Rassie van der Dussen) के करियर की बात करें तो अभी तक रॉसी डुसेन (Rassie van der Dussen)  ने 140 T20 खेले हैं, जिसमें 38.23 की औसत से 4129 रन बनाये हैं. 3 शतक और 28  अर्धशतक डुसेन के बल्ले से आए हैं. और अगर बेस्ट स्कोर की बात करें तो उनका बेस्ट स्कोर 112 का रहा है.

अब ये देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम रॉसी वान डर डुसेन को अपने साथ जोड़ने में सफल हो पाती है. क्योंकि ये शानदार रिकार्ड्स देख कर तो यही लगता है कि सभी टीम के मालिक अपनी जान लगा देंगे रॉसी वान डर डुसेन के लिए. जिसका साफ़ मतलब ये हुआ कि आईपीएल 2022 के इस मेगा ऑक्शन में बोली का एक जानदार रिकॉर्ड बन सकता है.

First Published : 12 Nov 2021, 08:00:42 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.