News Nation Logo

IPL 2021: DC और CSK में भिड़ंत के साथ इन दो दिग्गज खिलाड़ियों में भी जंग

दिल्ली कैपिटल्स (DC) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच इस सीजन का 50वां मुकाबला है. दोनो टीमें अंक तालिका में टॉप पर रहने के लिए एक-दूसरे से भिड़ेंगी. DC और CSK के दो दिग्गज खिलाड़ियों के बीच ऑरेंज कैप को लेकर भी जंग है.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 04 Oct 2021, 04:55:25 PM
csk vs dc

Dhoni Pant (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने इस सीजन में जिस तरह से बल्लेबाजी की है, वह काबिले तारीफ है. गायकवाड़ ने राजस्थान के खिलाफ होने वाले मैच में अपना पहला टी-20 शतक लगाया. इस सीजन में उनके प्रदर्शन को देखकर लोगों ने सवाल करना शुरु कर दिया है कि आगमी होने वाले वर्ल्ड कप में इन खिलाड़ियों को जगह क्यों नहीं दी गई है. गायकवाड़ राजस्थान के खिलाफ होने वाले मैच में मैन ऑफ द् मैच चुने गये. उन्होने 60 गेंदो में नाबाद 101 रनों की तूफानी पारी खेली थी. इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और 5 शानदार छक्के निकले. उनके स्ट्राइक रेट की बात करें तो इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 168 से भी उपर का रहा. 

आपको बता दें कि इस सीजन में गायकवाड़ के बल्ले से 12 मैचों में 508 रन निकले हैं. साल 2020 में गायकवाड़ ने आईपीएल में डेब्यू किया था. पिछले सीजन के 6 मैचों में गायकवाड़ के बल्ले से 204 रन निकले थे. गायकवाड़ के आईपीएल करियर की बात करें तो आईपीएल में खेले गये 18 मैचों में गायकवाड़ के बल्ले से 712 रन निकले हैं. इस वक्त गायकवाड़ अपने बल्ले से जो कमाल दिखा रहें हैं. उससे चेन्नई की टीम को तो फायदा हो ही रहा है. इसके साथ ही उनका करियर भी शानदार है. 

आईपीएल के इस सीजन का 50वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच सोमवार को दुबई इंटरनेशन क्रिकेट स्टेडियम में है. दोनो टीमें इस सीजन में शानदार खेल दिखाई हैं. चेन्नई सुपर किंग्स पहले पायदान पर है. जबकि दिल्ली कैपिटल्स दूसरे पायदान पर है. आज होने वाले मैच में ऑरेंज कैप की लड़ाई देखने को मिल सकती है. 

दिल्ली की तरफ से शिखर धवन को ऑरेंज कैप के लिए 66 रनों की जरुरत है. वहीं रुतुराज गायकवाड़ को सिर्फ 20 रनों की जरुरत है. ऐसे में गायकवाड़ ऑरेंज कैप के ज्यादा नजदीक दिख रहें हैं. इस वक्त ऑरेंज कैप पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल के पास है. वो ऑरेंज कैप की लिस्ट में 528 रनों के साथ टॉप पर हैं. इस लिस्ट में नंबर दो पर गायकवाड़ हैं, इस सीजन में उन्होने 508 रन बनाएं हैं. वहीं बात करें शिखर धवन की तो 462 रनों के साथ धवन चौथे पायदान पर हैं.  

 

 

First Published : 04 Oct 2021, 04:55:25 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.