News Nation Logo
मुंबई भी पहुंचा ओमीक्रॉन वैरिएंट, एक और मरीज मिला प्रियंका गांधी का बड़ा आरोप- UP TET घोटाले में दाल में कुछ काला ही नहीं, पूरी दाल ही काली है BJP योगी के नेतृत्व में लड़ेगी यूपी चुनाव: अमित शाहRead More » IPL 2022 : RCB के साथ फिर जुड़ेंगे एबी डिविलियर्स, विराट कोहली के साथ...!Read More » नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर की भारत-पाक बार्डर खोलने की मांग ओमीक्रॉन को लेकर केंद्र की राज्यों को चिट्ठी, Omicron पर ट्रेसिंग और टेस्टिंग बढ़ाना जरूरी MSP गारंटी पर कमेटी के लिए 5 नामों पर बनी सहमति PM मोदी ने देवभूमि को किया प्रणाम, पढ़ी ये कविता 'जहां पर्वत गर्व सिखाते हैं...'Read More » ओमीक्रॉन खौफ के बीच टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा टला न्यूजीलैंड में शामिल मुंबई के लड़के एजाज पटेल ने किया कमाल. लिए 10 विकेट

शिखर धवन की किस्मत चमकने का ये है राज, ऐसे किया कमाल

शिखर धवन को जब से दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम में शामिल किया है. उनका बल्ला लगातार रन बरसा रहा है. धवन का यह प्रदर्शन उनके लिए तो कारगर है ही दिल्ली कैपिटल्स को भी इसका फायदा मिल रहा है. धवन के बल्ले का ही कमाल है कि DC अंक तालिका में नंबर वन पर है.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 05 Oct 2021, 06:25:13 PM
Sikhar Dhawan

sikhar dhawan (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के गब्बर कहे जाने वाले शिखर धवन (Shikhar Dhawan) आईपीएल (IPL) के इस सीजन में शानदार बल्लेबाजी कर रहें हैं. उन्होने इस के 13 मैचों में 501 रन बनाए हैं. इसके साथ ही वो ऑरेंज कैप की रेस में भी हैं. धवन के बल्ले से रन निकल रहा है, इतने अच्छे फॉर्म में होने के बादजूद भी धवन का चयन वर्ल्ड कप के लिए नहीं किया गया है. धवन के प्रदर्शन को देखते हुए T20 वर्ल्ड कप की टीम में उनको शामिल करने की मांग तेज हो गई है. धवन का बल्ला आईपीएल में काफी खामोश रहता था. जब से दिल्ली कैपिटल्स ने धवन को अपनी टीम में शामिल किया है, तब से उनके बल्ले से लगातार रन निकल रहें हैं. 

आपको बता दें कि शिखर धवन को दिल्ली कैपिटल्स ने साल 2019 में अपनी टीम में शामिल किया था. इस सीजन में धवन ने 16 मैचों में 521 रन बनाए थे. इस सीजन में धवन ने नाबाद 97 रनों की पारी खेली थी. उनके स्ट्राइक रेट की बात करें तो इस सीजन में उनका स्ट्राइक रेट 135 से उपर का था. वहीं बात करें साल 2020 की तो यह सीजन धवन के लिए और बेहतर था. उन्होने इस सीजन के 17 मैचों में 618 रन बनाए थे. इसी साल उन्होने सर्वाधिक नाबाद 106 रनों की पारी खेली थी. साल 2020 में धवन का स्ट्राइक रेट 144 से भी उपर का हो गया था. 

मौजूदा सीजन की बात करें तो अभी तक धवन ने 13 मैचों में 501 रन बना लिए हैं. इसके साथ ही ऑरेंज कैप की रेस में बनें हुए हैं. इस सीजन के बाकी बचे मैचों में धवन से ऐसे ही रन बनाने की उम्मीद की जा रही है. धवन के बल्ले का ही कमाल है कि दिल्ली कैपिटल्स अंक तालिका में नंबर वन पर है. धवन का बल्ला ऐसे ही चलता रहा तो वर्ल्ड कप के लिए उनका चयन किया जा सकता है.    

First Published : 05 Oct 2021, 06:25:13 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.