logo-image

शिखर धवन की किस्मत चमकने का ये है राज, ऐसे किया कमाल

शिखर धवन को जब से दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम में शामिल किया है. उनका बल्ला लगातार रन बरसा रहा है. धवन का यह प्रदर्शन उनके लिए तो कारगर है ही दिल्ली कैपिटल्स को भी इसका फायदा मिल रहा है. धवन के बल्ले का ही कमाल है कि DC अंक तालिका में नंबर वन पर है.

Updated on: 05 Oct 2021, 06:25 PM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के गब्बर कहे जाने वाले शिखर धवन (Shikhar Dhawan) आईपीएल (IPL) के इस सीजन में शानदार बल्लेबाजी कर रहें हैं. उन्होने इस के 13 मैचों में 501 रन बनाए हैं. इसके साथ ही वो ऑरेंज कैप की रेस में भी हैं. धवन के बल्ले से रन निकल रहा है, इतने अच्छे फॉर्म में होने के बादजूद भी धवन का चयन वर्ल्ड कप के लिए नहीं किया गया है. धवन के प्रदर्शन को देखते हुए T20 वर्ल्ड कप की टीम में उनको शामिल करने की मांग तेज हो गई है. धवन का बल्ला आईपीएल में काफी खामोश रहता था. जब से दिल्ली कैपिटल्स ने धवन को अपनी टीम में शामिल किया है, तब से उनके बल्ले से लगातार रन निकल रहें हैं. 

आपको बता दें कि शिखर धवन को दिल्ली कैपिटल्स ने साल 2019 में अपनी टीम में शामिल किया था. इस सीजन में धवन ने 16 मैचों में 521 रन बनाए थे. इस सीजन में धवन ने नाबाद 97 रनों की पारी खेली थी. उनके स्ट्राइक रेट की बात करें तो इस सीजन में उनका स्ट्राइक रेट 135 से उपर का था. वहीं बात करें साल 2020 की तो यह सीजन धवन के लिए और बेहतर था. उन्होने इस सीजन के 17 मैचों में 618 रन बनाए थे. इसी साल उन्होने सर्वाधिक नाबाद 106 रनों की पारी खेली थी. साल 2020 में धवन का स्ट्राइक रेट 144 से भी उपर का हो गया था. 

मौजूदा सीजन की बात करें तो अभी तक धवन ने 13 मैचों में 501 रन बना लिए हैं. इसके साथ ही ऑरेंज कैप की रेस में बनें हुए हैं. इस सीजन के बाकी बचे मैचों में धवन से ऐसे ही रन बनाने की उम्मीद की जा रही है. धवन के बल्ले का ही कमाल है कि दिल्ली कैपिटल्स अंक तालिका में नंबर वन पर है. धवन का बल्ला ऐसे ही चलता रहा तो वर्ल्ड कप के लिए उनका चयन किया जा सकता है.