News Nation Logo

IPL 2021: इन दो दिग्गज खिलाड़ियों का प्रदर्शन RCB के लिए बना सिरदर्द

RCB की टीम के लिए दो खिलाड़ी चुनौती बनें हुए हैं, और ये दो खिलाड़ी एबी डिविलियर्स और काइल जेमिसन. RCB इन दोनो खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने के लिए करोड़ो रुपये खर्च की थी.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 29 Sep 2021, 03:40:42 PM
virat

virat kohli (Photo Credit: news nation)

नई दिल्ली:

विराट कोहली की कप्तानी वाली RCB इस सीजन में अच्छा खेल दिखाई है. RCB के सभी खिलाड़ी फॉर्म में हैं. RCB ने पिछले मुकाबले में रोहित की कप्तानी वाली MI को हराकर आत्मविश्वास से भरी हुई है. बुधवार 29 सितंबर को कोहली की टीम का मुकाबला युवा कप्तान संजू सैमसन की RR से है. RCB का इरादा इस मैच को जीतकर प्लेऑफ में पहुंचने का रहेगा. इस सीजन में RCB 10 मुकाबला खेली है. 6 मुकाबलों में उसको जीत मिली है, तो चार मुकाबलों में उसको हार का सामना करना पड़ा है. 12 अंको के साथ टीम अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है. वहीं राजस्थान रॉयल्स इस वक्त करो या मरो की स्थिति में है. आज का मुकाबला वह गंवा देती है तो प्लेऑफ की उम्मीदें उसकी खत्म हो जायेंगी. 

RCB की टीम के लिए दो खिलाड़ी चुनौती बनें हुए हैं, और ये दो खिलाड़ी एबी डिविलियर्स और काइल जेमिसन. RCB इन दोनो खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने के लिए करोड़ो रुपये खर्च की थी. डिविलियर्स को RCB 11 करोड़ साल की सैलरी देती है. वहीं जेमिसन को टीम ने 2021 में हुए ऑक्शन में 15 करो़ड़ रुपये में खरीदा था. दोनो खिलाड़ी जिस खेल के लिए जाने-जाते हैं, अभी इस तरह का खेल दिखा नहीं पायें हैं. 

डिविलियर्स को करनी होगी तूफानी बल्लेबाजी

एबी डिविलियर्स आईपीएल के इस सीजन के 10 मैचों में 230 रन बनाए हैं. इस दौरान इनके बल्ले से 2 अर्धशतक भी निकले हैं. 76 रन इनका बेस्ट रहा है. डिविलियर्स के बल्ले से ज्यादातर रन इस सीजन के पहले चरण में निकले हैं. यूएई की सरजमी पर उनका बल्ला खामोश ही रहा है. फैंस उनके बल्ले का तूफान देखना चाह रहें हैं, लेकिन ऐसा हो नहीं पा रहा है. आईपीएल में डिविलियर्स के बल्ले से 179 मुकाबलों में 5079 रन निकला है. आईपीएल में उनका बेस्ट 133 रन नाबाद है. डिविलियर्स का स्ट्राइक रेट भी शानदार रहा है. आईपीएल में डिविलियर्स का स्ट्राइक रेट 152 के उपर का है. आईपीएल में डिविलियर्स तीन शतक भी ठोच चुके हैं. जबकि 40 अर्धशतक उनके नाम है. डिविलियर्स का आईपीएल में इतना अच्छा रिकॉर्ड होते हुए भी अभी उनका बल्ला शांत है. जो कप्तान विराट कोहली की मुश्किलें बढ़ गई हैं. RCB को इस सीजन का चैंपियन बनना है तो डिविलियर्स को फॉर्म में आना पड़ेगा.

जेमिसन की गेंदबाजी बनी सिरदर्द 

काइल जेमिसन के पास आईपीएल का ज्यादा अनुभव नहीं है. आईपीएल के इस सीजन में RCB ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया है. इस सीजन में खेले गये 9 मुकाबलों में वो सिर्फ 9 विकेट ही निकाल पाये हैं. RCB ने जिस उम्मीद के साथ उनपर इतने पैसे खर्च किए थे, उनका प्रदर्शन वैसा देखने को नहीं मिला है. जेमिसन बल्लेबाजी भी कर लेते हैं. इस सीजन के 9 मैचों में उनके बल्ले से 65 रन निकले हैं. जेमिसन को भी वैसा ही प्रदर्शन करना पड़ेगा जिसके लिए वो जाने जाते हैं. 

 

First Published : 29 Sep 2021, 03:40:42 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.