logo-image

IPL इतिहास का सबसे 'अनलकी' खिलाड़ी, जब-जब बनाए रन, तब-तब हारी टीम

Most Unlucky Player In Ipl History : अगर हम आपको बताएं की IPL में एक ऐसा खिलाड़ी भी रहा है, जिसने जब-जब रन बनाए, तब-तब उसकी टीम को हार का सामना करना पड़ा. अब आप सोच रहे होंगे की आखिर इतना बदनसीब खिलाड़ी

Updated on: 31 May 2023, 04:40 PM

नई दिल्ली:

Most Unlucky Player In Ipl History : हर खिलाड़ी चाहता है की वो जब भी मैदान पर उतरे तो अपनी टीम के लिए मैच विनिंग प्रदर्शन करे. लेकिन, अगर हम आपको बताएं की IPL में एक ऐसा खिलाड़ी भी रहा है, जिसने जब-जब रन बनाए, तब-तब उसकी टीम को हार का सामना करना पड़ा. अब आप सोच रहे होंगे की आखिर इतना बदनसीब खिलाड़ी कौन हो सकता है, तो हम आपको बता दें, यहां बात हो रही है ऋद्धिमान साहा की. जिनका बल्ला जब-जब चला, तब तब उनकी आईपीएल टीम को हार का सामना करना पड़ा. 

बड़े मैच में साहा के स्कोर के बाद हारी टीमें

IPL 2008 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने ऋद्धिमान साहा को अपने साथ जोड़ा था. 2010 तक वह इसी टीम के साथ रहे और KKR तीनों सीजनों में फाइनल में नहीं पहुंच सकी. इसके बाद साल 2011 से 2013 तक CSK का हिस्सा रहे. तब माही की टीम ने 2011 में खिताबी जीत दर्ज की, लेकिन ध्यान देने वाली बात ये है कि धोनी ने फाइनल मैच की प्लेइंग-इलेवन में साहा को शामिल नहीं किया था. 2014 में साहा पंजाब का हिस्सा बने और 3 साल तक वह इसी टीम में रहे. 2014 में पंजाब फाइनल में पहुंची, जहां साहा ने 115 रन की शतकीय पारी खेली, लेकिन उस मैच में पंजाब 3 विकेट से हार गई. इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़े और 2018 में SRH फाइनल में पहुंची, जहां उनका सामना चेन्नई से हुआ और हैदराबाद को हार का सामना करना पड़ा.

गुजरात के लिए भी अनलकी ही रहे साहा

IPL 2022 में साहा को गुजरात टाइटंस ने अपने साथ जोड़ा. टीम चैंपियन बनी, लेकिन साहा को फाइनल मैच की प्लेइंग-इलेवन में शामिल नहीं किया गया था. वहीं, IPL 2023 की बात करें, तो गुजरात फाइनल में पहुंची, मगर उन्हें हार का सामना करना पड़ा. इस बड़े मैच में साहा GT की ओर से ओपनिंग करने उतरे, जहां उन्होंने 39 बॉल्स पर 54 रन बनाकर टीम को अच्छी शुरुआत दी थी. ऊपर दिए गए सभी आंकड़ों को देखकर तो ये कहना गलत नहीं लगता है कि साहा IPL इतिहास के सबसे अनलकी प्लेयर हैं.