logo-image

राजस्थान (RR) और बेंगलुरु (RCB) के बीच बराबरी की रही है टक्कर, फिर भी ये टीम है भारी ? 

वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान और बेंगलुरु के बीच एक मैच खेले गए हैं जहां बेंगलुरु की टीम को जीत मिली है. वहीं पिछले पांच मुकाबले की बात करें तो राजस्थान को सिर्फ एक मैच में जीत मिली है.

Updated on: 05 Apr 2022, 03:30 PM

मुंबई:

IPL 2022 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लगातार पंद्रहवें सीजन का तेरहवां मैच राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challenge Bangalore) के बीच आज वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. अपने पहले दो मैचों की लगातार जीत दर्ज करने के बाद राजस्थान अंक तालिका में शीर्ष पर है. बेंगलुरु एक जीत और एक मैच हारने के बाद अब तक सातवें स्थान पर है. वानखेड़े स्टेडियम में कुल 13 T20 मैच खेलने वाली राजस्थान रॉयल्स ने पिछले कुछ सालों में छह जीते हैं और सात हारे हैं. दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 24 मैच खेले गए हैं, जिसमें 12 बार बेंगलुरु जीती है जबकि राजस्थान ने सिफ़ 10 मैच जीते हैं. साथ ही 2020 के बाद से इन दोनों टीमों के बीच चार मैच हुए हैं और चारों मैचों में बेंगलुरु ने जीत दर्ज की है. आंकड़ें की बात करें तो फिर रॉयल चैलेंज बेंगलुरु (RCB) की टीम राजस्थान रॉयल्स (RR) के ऊपर भारी है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: बर्बाद हुए हैदराबाद के 6.5 करोड़, लगातार यह खिलाड़ी दे रहा फ्लॉप प्रदर्शन!

वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान और बेंगलुरु के बीच एक मैच खेले गए हैं जहां बेंगलुरु की टीम को जीत मिली है. वहीं पिछले पांच मुकाबले की बात करें तो राजस्थान को सिर्फ एक मैच में जीत मिली है जबकि बेंगलुरु को चार मैचों में जीत मिली है. पिछले साल यानी 2021 में दोनों टीमों ने 2 मुकाबले में आमने-सामने हुए थे जहां रॉयल चैलेंज बेंगलुरु ने दोनों मुकाबले जीते थे. 

राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के बीच ये है आंकड़ें :  
 

राजस्थान रॉयल्स के लिए सर्वाधिक रन : 260 (संजू सैमसन)

रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के लिए सर्वाधिक रन: 579 (विराट कोहली)

राजस्थान रॉयल्स के लिए सर्वाधिक विकेट: 14 (श्रेयस गोपाल)

रॉयल्स चैलेंज बेंगलुरु के लिए सर्वाधिक विकेट: 12 (हर्शल पटेल)

राजस्थान रॉयल्स के लिए सर्वाधिक कैच: 7 (संजू सैमसन)

रॉयल्स चैलेंज बेंगलुरु के लिए सर्वाधिक कैच: 4 (विराट कोहली)

राजस्थान रॉयल्स की ओर से सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर- आंजिक्य रहाणे (103 रन)

रॉयल्स चैलेंज बेंगलुरु की ओर से सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर- देवदत्त पडिक्कल (101 रन)